scorecardresearch
 

राजस्थान निकाय चुनाव: नगर परिषद की 6 सीटों पर कांग्रेस की जीत

राजस्थान में निकाय चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती जारी है. नगर परिषद की 17 सीटों में से 9 के परिणाम सामने आ चुके हैं, जिसमें 6 पर कांग्रेस और 2 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है तो एक सीट पर निर्दलीय ने जीत हासिल की. वहीं, 29 नगरपालिका में से 11 पर कांग्रेस और 6 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • उदयपुर नगर निगम पर बीजेपी का कब्जा
  • शुरुआती 9 रिजल्ट में से 6 कांग्रेस के पक्ष में
  • निकाय चुनाव में 71% से ज्यादा वोट पड़े

राजस्थान में निकाय चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती आज मंगलवार को जारी है. नगर परिषद की 17 सीटों में से 9 के परिणाम सामने आ चुके हैं, जिसमें 6 पर कांग्रेस और 2 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है तो एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी को जीत मिली. वहीं, 29 नगरपालिका में से 11 पर कांग्रेस और 6 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है.

राज्य के उदयपुर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जीती है तो बीकानेर नगर निगम पर बीजेपी आगे है. भरतपुर नगर निगम में बीजेपी आगे है मगर सबसे ज्यादा निर्दलीय आगे चल रहे हैं.

71.53 फीसदी मतदान

इससे पहले शनिवार को राजस्थान के 49 नगर निकायों में वोट डाले गए. राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश की 49 निकायों के लिए कुल 71.53 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार अजमेर जिले के नसीराबाद में सर्वाधिक 91.57 और उदयपुर में सबसे कम 57.84 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.

इन निकायों में कुल 33 लाख से अधिक मतदाता थे, जिन्हें 7942 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करना था. राज्य के जिन 49 निकायों के लिए वोट डाले गए, उनमें 28 नगर पंचायत, 18 नगर पालिका परिषद और 3 नगर निगम शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें