scorecardresearch
 

पार्टी से गजब प्यार, उदयपुर में कार्यकर्ता ने बेटे का नाम रखा कांग्रेस

राजस्थान के उदयपुर में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने अपने बेटे का नाम पार्टी के नाम पर ही रख दिया है. उदयपुर के रहने वाले विनोद जैन ने अपने बेटे का नाम कांग्रेस जैन रखा है.

उदयपुर में कार्यकर्ता ने बेटे का नाम रखा 'कांग्रेस' उदयपुर में कार्यकर्ता ने बेटे का नाम रखा 'कांग्रेस'

  • राजस्थान में पार्टी के लिए लगाव का मामला
  • कार्यकर्ता ने बेटे का नाम ‘कांग्रेस जैन’ रखा
  • जन्म प्रमाण पत्र जारी होने पर सुर्खियां

किसी के भी प्रति अपना लगाव दिखाने के लिए हर कोई तत्पर रहता है. फिर चाहे जाहिर करने का तरीका कुछ भी हो. राजस्थान के उदयपुर में एक कांग्रेस के कार्यकर्ता ने भी पार्टी के प्रति अपना प्यार अनोखे तरीके व्यक्त किया है. उदयपुर के रहने वाले विनोद जैन ने अपने बेटे का नाम ही कांग्रेस जैन रख दिया है, जो कि अब देशभर में सुर्खियां बटोर रहा है.

राजस्थान के उदयपुर के कांग्रेस कार्यकर्ता विनोद जैन को पुत्र की प्राप्ति हुई और जब उन्होंने अपने बेटे का नाम रखना चाहा तो सबसे पहले पार्टी का नाम ध्यान में आया. और बेटे का नाम ही पार्टी के ऊपर रख दिया गया.

स्थानीय सरकार की ओर से जो बच्चे के जन्म पर जन्म प्रमाण पत्र बनवाया गया है, उसमें भी आधिकारिक नाम कांग्रेस जैन ही रखा गया है. जन्म प्रमाण पत्र में बेटे के जन्म से जुड़ी सभी जानकारी दी गई हैं.

print_012220013621.jpg

उदयपुर जिले की अम्बेरी तहसील के रहने वाले विनोद जैन कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं. विनोद जैन के बेटे का जन्म 18 जुलाई 2019 को हुआ. जिले के ही मेडिकल कॉलेज में जन्मे बेटे को कांग्रेस नाम दिया गया. जन्म भले ही जुलाई में हुआ हो लेकिन जन्म प्रमाण पत्र 21 जनवरी 2020 को जारी किया गया है.

तीन साल के इस खजांची की मुरीद है समाजवादी पार्टी, नोटबन्दी से है कनेक्शन

पहले भी रखे जा चुके हैं ऐसे नाम...

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह के नाम रखे गए हो. इससे पहले जब 2016 में नोटबंदी लागू की गई थी, तब उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बच्चे का नाम ‘खजांची’ रखा गया था.

हाल ही में जब केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन एक्ट कानून को लागू किया तो दिल्ली में रहने वाले एक पाकिस्तानी-हिंदू शरणार्थी परिवार ने अपनी बेटी का नाम ही ‘नागरिकता’ रख दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें