scorecardresearch
 

राजस्थान: बीएसपी ने जारी किया व्हिप, विश्वास मत में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने का निर्देश

राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने अपने विधायकों को विश्वास मत की स्थिति में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने के निर्देश दिए हैं.

सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फाइल फोटो- पीटीआई) सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फाइल फोटो- पीटीआई)

  • राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र
  • बीएसपी ने विधायकों के लिए जारी किया व्हिप

राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है. इस दौरान बीजेपी अश्विवास प्रस्ताव लाने की बात कह रही है. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विश्वास प्रस्ताव लाने वाले हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अपने विधायकों को विश्वास मत की स्थिति में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: हाथ मिले पर दिल नहीं! गहलोत बोले- 19 विधायकों के बिना भी साबित कर देते बहुमत

बीएसपी ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है. इसमें राजस्थान में विश्वास मत की स्थिति में कांग्रेस के खिलाफ वोट करने के निर्देश दिए गए हैं. सतीश मिश्रा के हस्ताक्षर से यह व्हिप जारी किया गया है. इसके साथ ही पार्टी ने विधायकों को चेतावनी भी दी है. पार्टी का कहना है कि व्हिप का उल्लंघन करने पर दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बोले सीएम गहलोत- हम खुद लाएंगे विश्वास प्रस्ताव

बता दें कि पिछले साल राजस्थान में बीएसपी के 6 विधायकों ने कांग्रेस पार्टी में अपना विलय कर लिया था. सीएम गहलोत ने बीएसपी के विधायकों को बांटने की जगह इस पार्टी की पूरी छह सदस्यीय विधायी इकाई को ही कांग्रेस में मिला लिया था. इसके बाद बीएसपी ने अदालत में इस विलय को चुनौती भी दी थी. वहीं अब बीएसपी ने अपने इन्हीं विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है.

विधानसभा का सत्र

अब राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र शुरू होगा. गहलोत सरकार का कहना है कि इस सत्र में कोरोना वायरस के संकट, लॉकडाउन के बाद की स्थिति और अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ऐलान किया है कि वो 14 अगस्त को ही सदन में अविश्नास प्रस्ताव लाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें