scorecardresearch
 

राजस्थान विधानसभा में बवाल, BJP विधायक बोले- मेवात बन रहा मिनी पाकिस्तान

राजस्थान विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी द्वारा बुधवार को मेवात क्षेत्र का मसला उठाया गया. बीजेपी विधायक ने आरोप लगाया कि यहां पर हिन्दू समुदाय को डराया-धमकाया जा रहा है.

हंगामे के कारण स्थगित करने पड़ी कार्यवाही हंगामे के कारण स्थगित करने पड़ी कार्यवाही
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान विधानसभा में बीजेपी का हंगामा
  • मेवात बन रहा है मिनी पाकिस्तान: BJP MLA

राजस्थान की विधानसभा में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा हंगामा किया गया. भाजपा नेता मदन दिलावर ने प्रश्नकाल के दौरान कहा कि राजस्थान का मेवात क्षेत्र मिनी पाकिस्तान बनता जा रहा है, यहां पर हिन्दुओं को डराया-धमकाया जा रहा है. 

मदन दिलावर ने कहा कि मेवात क्षेत्र में रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं, महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. बीजेपी के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही भी रोकनी पड़ी. 


बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि प्रेम-प्रसंग का झांसा देकर लड़कियों को यहां से ले जाया जाता है और बाद में धर्म बदलवा दिया जाता है. इस इलाके को हिन्दू विहीन करने की साजिश चल रही है. 

पिछले कुछ दिनों से गरम है मुद्दा

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में राजस्थान के मेवात इलाके से कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनको लेकर विवाद हुआ है. हाल ही में यहां जबरन धर्म परिवर्तन से जुड़ा केस सामने आया था, जिसके बाद विश्व हिन्दू परिषद समेत अन्य संगठनों ने प्रदर्शन किया था. 

VHP द्वारा अलग-अलग इलाकों में यहां पर यात्रा भी निकाली गई, जिला स्तर पर ज्ञापन भी सौंपा गया है. अब जाकर ये मामला विधानसभा तक पहुंच गया है, जहां भारतीय जनता पार्टी ने इस मसले को उठाया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें