scorecardresearch
 

सदन में बोले गहलोत- शाह को सपने में दिख रहीं सरकारें, नहीं हुआ कोई फोन टेप

राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. गहलोत ने कहा कि बीजेपी हाईकमान ने राजस्थान सरकार गिराने की असफल कोशिश की.

सदन में अशोक गहलोत सदन में अशोक गहलोत

  • राजस्थान विधानसभा में बीजेपी पर बरसे गहलोत
  • बीजेपी ने की सरकार गिराने की कोशिश, सफल नहीं होगी: CM

राजस्थान में विधानसभा का सत्र जारी है और भारतीय जनता पार्टी-कांग्रेस के बीच वार-पलटवार का सिलसिला चल रहा है. विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की लड़ाई में हमारे राज्य की तारीफ कर रहे हैं. लेकिन सदन में बीजेपी के नेता उसकी आलोचना कर रहे हैं. बीजेपी ने राज्य की सरकार गिराने की कोशिश की.

अशोक गहलोत ने कहा कि जिन मंत्री का नाम था वो ऑडियो टेप में आ गया, लेकिन आप सफल नहीं हो पाए. आपके हाईकमान का आदेश था, इसलिए सरकार गिराने की कोशिश की. ये सच पूरा देश जानता है, आपने अरुणाचल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश में क्या किया पूरा देश जानता है. इस देश में सिर्फ दो लोग ही राज कर रहे हैं, दिल्ली में किसी मंत्री को कोई पूछ नहीं रहा है.

अशोक गहलोत ने कहा कि कई नेता छुपकर दिल्ली गए और सीएम बनाने की रेस शुरू कर दी. सीएम ने कहा कि अमित शाह के सपने में भी सरकारें आ रही हैं, लेकिन मैं सरकार गिरने नहीं दूंगा. आपके लोगों ने आजादी की लड़ाई में कुछ नहीं किया, इंदिरा गांधी भी चुनाव हार गई थीं. जिस दिन जनता का मूड हुआ, दिल्ली में क्या होगा पता भी नहीं चलेगा.

सीएम ने कहा कि मेरे और भैरो सिंह शेखावत जी के संबंध बढ़िया था, अच्छा होता कि अभी के नेताओं के साथ भी ऐसा होता. एक बार आपकी सरकार आई, हमारी भी आई. अशोक गहलोत ने कहा कि जब कोरोना का कहर था, तब बीजेपी मध्य प्रदेश-राजस्थान की सरकार गिराने में लगी थी.

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में बोले सचिन पायलट- जब तक मैं बैठा हूं, सरकार सुरक्षित है

सीएम ने कहा कि जब कैबिनेट ने प्रस्ताव पास किया तो गवर्नर को सदन बुलाना चाहिए था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. राज्यपाल से कोई शिकायत नहीं, लेकिन उस वक्त जो स्थिति थी कि राजनीतिक बयान को गलत तरीके से लिया गया. राज्यपाल पर ऊपर से दबाव होगा, क्योंकि नियम के मुताबिक वो फाइल नहीं रोक सकते हैं.

राजस्थान सीएम ने कहा कि हमारे यहां कोई फोन टेप नहीं होता है, ऐसे में आप लोग चिंता ना करें. बीजेपी को अर्थव्यवस्था, कोरोना और लॉकडाउन पर चर्चा करनी चाहिए. बीजेपी को चिंता नहीं करनी चाहिए, सरकार में कैंप बनने से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोई असर नहीं हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें