scorecardresearch
 

राजस्थान: शादी कराने का झांसा देकर ठगे 15 हजार, वापस मांगने पर कर दी हत्या

3 महीने पहले भूरी सिंह अपने पैसे को लेकर आरोपियों के पास अलीगढ़ पहुंचा, पर वहां से वापस भरतपुर नहीं आया. भूरी सिंह के भाई ने डीग थाने में मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. जांच के दौरान पुलिस ने शादी का झांसा देने वाले दोनों लोगों से पूछताछ की तो उनके द्वारा भूरी सिंह की हत्या की बात सामने आई

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान के भरतपुर में सनसनीखेज मामला
  • शादी कराने का झांसा दे हड़पे 15 हजार रुपये
  • शख्स ने जब रुपये वापस मांगे तो कर दी हत्या

राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है. इस मामले में एक व्यक्ति को दो ठगों ने उसकी शादी कराने का झांसा देकर उससे 15 हजार रुपये ठग लिए थे. पुलिस के मुताबिक 45 वर्षीय भूरी सिंह ने जब पैसा देने के बाद शादी ना करवाए जाने पर अपने पैसे को वापस मांगा तो आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी.

दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस ने बताया कि जब भूरी सिंह ने अपने द्वारा दिए गए रुपये के बारे में पूछा तो 3 महीने पहले दोनों ने उसे पैसे लेने के लिए अलीगढ़ बुलाया और वहां पर उसकी हत्या कर दी.

भरतपुर के थाना प्रभारी रघुवीर सिंह ने कहा, ''एक शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें भूरी सिंह नामक व्यक्ति अपने रुपए लेने उत्तर प्रदेश गया था, मगर वापस नहीं लौटा था और उसके बाद पता लगा कि जिन लोगों ने उससे शादी के नाम पर रुपए लिए थे उन्होंने उसकी हत्या कर दी है. इसके बाद हत्या के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही मृतक के कपड़े भी बरामद कर लिए हैं.''

45 वर्षीय भूरा सिंह मथुरा में काम करता था और भरतपुर के डीग थाना इलाके में रहता था. करीब 3 वर्ष पहले भूरी सिंह दो लोग, कलुआ और बंटू, के संपर्क में आया. दोनों आरोपी आपस में दोस्त हैं. पुलिस जांच के मुताबिक, कलुआ ने उससे कथित तौर पर शादी कराने के एवज में 15 हजार रुपये लिए पर शादी नहीं करवाई.

3 महीने पहले भूरी सिंह अपने पैसे को लेकर आरोपियों के पास अलीगढ़ पहुंचा, पर वहां से वापस भरतपुर नहीं आया. भूरी सिंह के भाई ने डीग थाने में मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. जांच के दौरान पुलिस ने शादी का झांसा देने वाले दोनों लोगों से पूछताछ की तो उनके द्वारा भूरी सिंह की हत्या की बात सामने आई, जिस पर पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें