scorecardresearch
 

गहलोत के मंत्री बोले- मोबाइल पर गलत सामग्री देख बिगड़ रहे बच्चे

मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि संस्कारों की कमी के कारण दुष्कर्म हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोबाइल, इंटरनेट पर गलत सामग्री देख बच्चे बिगड़ रहे हैं.

बीडी कल्ला की फाइल फोटो (टि्वटर) बीडी कल्ला की फाइल फोटो (टि्वटर)

  • कल्ला ने कहा- संस्कारों की कमी के कारण हो रहे दुष्कर्म
  • 'केंद्र सरकार इंटरनेट पर गलत सामग्री पर रोक लगाए'

राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि संस्कारों की कमी के कारण दुष्कर्म हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोबाइल, इंटरनेट पर गलत सामग्री देख बच्चे बिगड़ रहे हैं. बच्चों को मोबाइल से दूर रखना चाहिए. केंद्र सरकार इंटरनेट पर गलत सामग्री पर रोक लगाए. सिनेमा में गलत चित्रण भी दुष्कर्म की घटनाओं के लिए जिम्मेदार है. कल्ला ने कहा, इसे अच्छी तरह सेंसर करने की जरूरत है.

बीडी कल्ला का यह बयान हैदराबाद गैंगरेप की घटना के बाद आया है. इसके खिलाफ संसद में भी आवाज उठाई गई. लोकसभा में सोमवार को कांग्रेस की अगुआई में विपक्षी सदस्यों ने वेटनरी डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या एि जाने का मामला उठाया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उन्हें यह मामला शून्य काल में उठाने के लिए कहा. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के कई सांसदों ने खड़े होकर बिड़ला से यह मुद्दा उठाने की अनुमति मांगी. बिड़ला ने कहा कि सदन खुद इस मुद्दे पर चिंतित है और वे सदस्यों को यह मुद्दा प्रश्न काल के बाद उठाने की अनुमति देंगे.

राज्यसभा सदस्यों ने भी वेटनरी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसके बाद उसकी नृशंस हत्या किए जाने की घटना की सोमवार को एक स्वर से कड़ी निंदा की. समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद जया बच्चन ने भी तेलंगाना की इस घटना पर रोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ शर्म की बात नहीं है, यह बहुत ही भयावह है. जया ने कहा कि हालांकि यह अति होगी लेकिन महिलाओं के खिलाफ ऐसे अपराधों को हमेशा के लिए खत्म करने के लिए लिंचिंग एक मात्र उपाय होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें