scorecardresearch
 

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी बने हरीश चौधरी छोड़ेंगे मंत्री पद! बोले- 'मुझे एक व्यक्ति, एक पद पर विश्वास'

हरीश रावत की जगह पंजाब कांग्रेस के प्रभारी बनाए गए हरीश चौधरी मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. चौधरी राजस्थान सरकार में मंत्री हैं.

X
हरीश चौधरी राजस्थान सरकार में राजस्व मंत्री हैं. (फाइल फोटो)
हरीश चौधरी राजस्थान सरकार में राजस्व मंत्री हैं. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान सरकार में मंत्री हैं हरीश चौधरी
  • सीएम गहलोत को सौंप सकते हैं इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी बनाए गए हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. हरीश चौधरी राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की सरकार में राजस्व मंत्री हैं. चौधरी को कुछ दिन पहले ही हरीश रावत (Harish Rawat) की जगह पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) का प्रभारी बनाया गया है.

इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि चौधरी जल्द ही राजस्थान के कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. चौधरी से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो शुरू से ही 'एक व्यक्ति एक पद' में विश्वास रखते हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि वो अपने फैसले के बारे में बता देंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान जो भी फैसला लेगा, उसे मानेंगे.

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को लेकर चौधरी ने कहा कि अगर उन्होंने (कैप्टन) काम किया होता तो पंजाब में मुख्यमंत्री बदलने की जरूरत नहीं पड़ती. उन्होंने दावा करते हुए कहा, 'मौजूदा स्थिति में कोई भी पार्टी कांग्रेस से लड़ने की स्थिति में नहीं है. पंजाब में कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी.'

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी रहे हरीश रावत ने पार्टी आलाकमान से प्रभारी पद से मुक्त करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि पंजाब और उत्तराखंड दोनों जगह चुनाव आने वाले हैं, ऐसे में दोनों जगहों पर उन्हें पूरा समय देना होगा. ऐसे में उनके लिए परिस्थितियां कठिन होती जा रहीं हैं. इसके बाद पार्टी आलाकमान ने उनकी मांग को मानते हुए राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें