scorecardresearch
 

PM मोदी के ऐलान के बाद भी खरीद कर वैक्सीन लगाएगी राजस्थान सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद भी राजस्थान सरकार वैक्सीन खरीद रही है और 21 जून तक सभी वयस्क नागरिकों को खरीद कर टीका लगाएगी. राज्य में 101 करोड़ रुपये में से 57 करोड़ रुपये की वैक्सीन आ चुकी है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'केंद्र की देरी की वजह से वैक्सीनेशन धीमा नहीं कर सकते'
  • अब तक 57.67 करोड़ में 17.87 लाख वैक्सीन आईं रघु शर्मा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भले ही 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन फ्री लगाने की घोषणा कर दी हो लेकिन राजस्थान सरकार 21 जून तक 18 प्लस यानी वयस्क लोगों के लिए खरीद कर वैक्सीन लगाती रहेगी.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि राजस्थान की सरकार 18 प्लस वालों के लिए सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशिल्ड और भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन की निर्माता कंपनियों को 101 करोड़ 48 लाख 15,000 रुपये की वैक्सीन के ऑर्डर दे चुकी है जिसमें से अब तक 57.67 करोड़ रुपये में 17.87 लाख वैक्सीन आ चुकी हैं और बाकि बचे 42 करोड़ 33 लाख 65 हजार रुपये की 12 लाख 66 हजार वैक्सीन आने वाली हैं.

रघु शर्मा ने कहा कि 21 जून तक का वक्त भारत सरकार ने दिया है. कोरोना के खिलाफ जंग में एक-एक दिन अहम है. ऐसे में हम राजस्थान में केंद्र सरकार की देरी की वजह से वैक्सीन की प्रक्रिया धीमी नहीं कर सकते हैं.

इसे भी क्लिक करें --- अब सबके लिए खुद टीका खरीदेगी मोदी सरकार, वैक्सीनेशन ऐसे पकड़ेगा रफ्तार!

हालांकि इसके पीछे यह भी कहा जा रहा है कि राजस्थान सरकार को बड़ी संख्या में मुफ़्त वैक्सीन के लिए पैसे दान में भी मिले हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें