scorecardresearch
 

राजस्थान: चंबल नदी में नाव पलटने से 12 लोगों की मौत

राजस्थान में कोटा जिले के इटावा से एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां बूंदी के पास चंबल नदी में एक नाव अचानक पलट गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि एक नाव पर करीब 25 से 30 लोग सवार होकर कलमेश्वर धाम के दर्शन करने जा रहे थे

Representative Image Representative Image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान के चंबल नदी में पलटी नाव
  • 12 लोगों की तलाश जारी
  • रेस्क्यू ऑपरेशन का काम जारी

राजस्थान में कोटा जिले के इटावा से एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां बूंदी के पास चंबल नदी में एक नाव अचानक पलट गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि नाव पर करीब 25 से 30 लोग सवार होकर कलमेश्वर धाम के दर्शन करने जा रहे थे तभी यह हादसा हो गया. 

इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि नाव में क्षमता से अधिक लोग बैठे थे. इसके अलावा इसमें कुछ सामान और वाहन भी रखे हुए थे. तभी नदी के बीच जाते ही अचानक नाव पलट गई. नाव में सवार लोगों में महिलाएं और बच्चे भी थे. इस हादसे पर उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने दुख जताया.

4 लोगों की डूबने से हुई मौत

नाव जैसे ही डूबने लगी तो आनन-फानन में उन्हें आसपास के लोगों ने बचाने का प्रयास किया है. वहीं, कुछ लोग वीडियो बताते रहे. कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जबकि 12 लोगों की डूबने से मौत हो गई है. जिनके शव निकाल लिए गए हैं. मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे हैं. 

इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी चिंता जताई है. लोकसभा सचिवालय ने जिला प्रशासन से इस संबंध में संपर्क साधा और कोटा से एसडीआरएफ टीम को मौके के लिए रवाना किया गया है. 

हादसे को लेकर लोगों का गुस्सा प्रशासन पर फूटा

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस घटना के लिए प्रशासन जिम्मेदार है. क्योंकि इस इलाके में अवैध रूप से कई नावों का संचालन हो रहा है, लेकिन किसी भी प्रकार के हादसे से बचाव के लिए कोई उपकरण या टीम वहां पर तैनात नहीं है. 

नदी में लोगों की तलाश जारी है

कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी के अनुसार कुछ लोगों को निकाल लिया गया है और कई लोगों की तलाश जारी है. हो सकता है वह नदी के दूसरे किनारे पर चले गए हों. चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें