scorecardresearch
 

पंजाब: पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

शिरोमणी अकाली दल के सिरमौर और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सेंटर के एडवांस कार्डियाक सेंटर में रखा गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

X
प्रकाश सिंह बादल (फाइल फोटो)
प्रकाश सिंह बादल (फाइल फोटो)

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणी अकाली दल के सिरमौर प्रकाश सिंह बादल रविवार को अस्पताल में भर्ती हुए हैं. 94 साल के बादल को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सेंटर (PGIMER) के एडवांस कार्डियाक सेंटर में रखा गया हैं. हालांकि उन्हें तकलीफ क्या है, इसे लेकर अभी तक साफ जानकारी नहीं है. वहीं अभी उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

शिरोमणी अकाली दल की ओर बताया गया है कि PGIMER के डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत की निगरानी कर रही है. वहीं उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. डॉक्टर्स और परिवार के लोग लगातार उनकी सेहत का जायजा ले रहे हैं और समय-समय पर उनकी सेहत से जुड़ी जानकारी मिलती रहेगी.

पंजाब के 5 बार मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल को इससे पहले जून में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब उन्हें गैस्ट्रिटिस और ब्रोनकियल अस्थमा की वजह से मोहाली के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इसी साल फरवरी में उन्हें कोरोना संक्रमण भी हुआ था.  

प्रकाश सिंह बादल की पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने हाल ही में पार्टी में कई अहम सुधारों का ऐलान किया है. उनके बेटे और पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल का कहना है कि अब पार्टी में एक परिवार के एक ही सदस्य को टिकट मिलेगा. अध्यक्ष पद पर कोई भी व्यक्ति लगातार दो साल तक ही बना रह सकेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें