scorecardresearch
 

पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 38 की मौत, 7 लोग गिरफ्तार

पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • अमृतसर, बटाला और तरनतारन में 38 लोगों की मौत
  • सीएम अमरिंदर ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

पंजाब के अमृतसर, बटाला और तरनतारन में जहरीली शराब पीने से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही थाना तरसिक्क के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले में एसआईटी बनाई गई है, जो सारे मामले की जांच करेगी.

जहरीली शराब पीने से पंजाब के 3 शहरों में 38 लोगों की मौत हो गई है जिसमें तरनतारन में 19, अमृतसर में 10 और बटाला में 9 लोग शामिल हैं. इस बीच जांच में जुटी 5 टीमों ने तीनों शहर के 40 जगहों पर छापे मारे हैं.

मामले की जानकारी देते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पहली पांच मौतें 29 जून की रात को अमृतसर ग्रामीण के थाना तरसिक्क में मुच्छल और तंग्रा से हुई थीं. 30 जुलाई की शाम को मुच्छल में संदिग्ध परिस्थितियों में दो और लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गाजियाबाद: जहरीली शराब पीकर दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

इसके बाद दो और मौतें गांव मुच्छल में हुईं, जबकि दो लोगों की मौत बटाला शहर में हुई. आज फिर बटाला में पांच लोगों की मौत हुई है. यानी अब तक बटाला में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा तरनतारन में 10 लोगों की मौत हुई है.

इस मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. इसकी जांच जालंधर के डिविजनल कमिश्नर को सौंपी गई है. मुख्यमंत्री ने डिविजनल कमिश्नर को छूट दी है कि वह किसी पुलिस अफसर या विशेषज्ञ की जांच में मदद ले सकते हैं. जालंधर के डिप्टी कमिश्नर के साथ एक्साइज और टेक्सेशन विभाग के कमिश्नर और तीनों जिलों के एसपी भी जांच में शामिल होंगे. सीएम अमरिंदर ने कहा कि जांच में दोषी मिले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें- दिल्ली में फिर दरिंदगीः पहले किया महिला से रेप, फिर पीट-पीट कर मार डाला

जहरीली शराब मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है. इस घटना के मद्देनजर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह राज्य में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करे.

पुलिस ने बलविंदर कौर को गिरफ्तार किया है. एसएसपी अमृतसर-ग्रामीण द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच जारी है. पुलिस का कहना है कि चार व्यक्तियों (जसविंदर सिंह, कश्मीर सिंह, कृपाल सिंह और जसवंत सिंह) का आज पोस्टमार्टम किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें