scorecardresearch
 

'किसी ने नहीं किया सुसाइड, आरोपी लड़की ने अपने ही वीडियो बॉयफ्रेंड को भेजे', चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर बोले

पंजाब के मोहाली में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी की गर्ल स्टूडेंट्स के नहाने के वीडियो वायरल होने के मामले में नया खुलासा हुआ है. यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर का कहना है कि यूनिवर्सिटी की किसी छात्रा ने सुसाइड नहीं किया है. वहीं गिरफ्तार हो चुकी आरोपी लड़की ने अपने ही वीडियो और फोटो बॉयफ्रेंड को भेजे हैं. बाकी मामले की जांच चल रही है.

X
विरोध प्रदर्शन करती छात्राएं
विरोध प्रदर्शन करती छात्राएं

पंजाब के मोहाली में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी की गर्ल स्टूडेंट्स के नहाने के वीडियो वायरल होने का मामला गर्माता जा रहा है. इस बीच यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर का इस मामले में बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल होने की वजह से किसी छात्रा ने सुसाइड नहीं किया है. वहीं शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी लड़की ने अपने ही वीडियो और फोटो बॉयफ्रेंड को भेजे थे. इसके अलावा और कुछ नहीं मिला है.

इस पूरे मामले में आरोपी लड़की के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है. यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर ने पूरे मामले को लेकर अन्य छात्रों और अभिभावकों से अपील की है कि वो किसी तरह की अफवाह पर भरोसा ना करें. पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है.

दरअसल ये मामला मोहाली की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी 'चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी' का है. यहां के गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक लड़की पर आरोप है कि उसने अन्य लड़कियों के नहाने के वीडियो बनाकर उन्हें वायरल कर दिया. उसने ये वीडियो अपने बॉयफ्रेंड को भी भेजे.

50-60 छात्राओं का नहाने का वीडियो बनाया

इस बारे में यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल की रहने वाली फर्स्ट ईयर की एक छात्रा ने आजतक के साथ बातचीत में दावा किया कि आरोपी छात्रा एमबीए की पढ़ाई कर रही है. उसने वॉशरूम में मोबाइल रखकर 50-60 छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बनाए हैं. छात्रा के मुताबिक, आरोपी ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ वीडियो शेयर किए हैं. इस बीच यूनिवर्सिटी में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

आरोपी के फोन की होगी फोरेंसिक जांच

छात्रा ने बताया कि गर्ल्स हॉस्टल पहले बॉयज हॉस्टल था, इसे बाद में गर्ल्स हॉस्टल में तब्दील किया गया है. हॉस्टल वार्डन और अन्य पदाधिकारी इस पूरे मामले को रफा-दफा करने की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद हमने विरोध प्रदर्शन किया. वहीं इस बारे में मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी का कहना है कि आरोपी स्टूडेंट ने पूछताछ में बताया है कि उसने किसी दूसरी छात्रा का वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है. उसने सिर्फ अपना ही वीडियो रिकॉर्ड करके भेजा है. एसएसपी के मुताबिक, आरोपी के मोबाइल फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. वहीं छात्रा के बॉयफ्रेंड से पूछताछ के लिए एक टीम शिमला भी भेजी गई है.

सरकार ने दिए सख्त जांच के आदेश

पूरे मामले का खुलासा होने के बाद पंजाब सरकार इसे लेकर हरकत में आ गई है. मुख्यमंत्री भगवंत मान से लेकर राज्य महिला आयोग इत्यादि ने कड़ी जांच और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं. वहीं पुलिस मामले में सबूत जुटाने में लगी है. जबकि बवाल को बढ़ता देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 2 दिन (19 और 20 सितंबर) के लिए पढ़ाई बंद करने का ऐलान कर दिया है. ताजा खबर के मुताबिक पुलिस ने शिमला से लड़की के बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार भी कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें