scorecardresearch
 

मोहाली: सुसाइड अटेम्प्ट छुपा रहे, यूनिवर्सिटी बंद क्यों? Video लीक पर छात्राओं ने दागे दनादन सवाल

मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में वीडियो लीक कांड पर बवाल बढ़ता जा रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासन के लाख समझाने के बाद भी स्टूडेंट्स ने विरोध-प्रदर्शन रोकने से इनकार कर दिया है. इस बीच छात्राओं ने कई सवाल भी दागे हैं. छात्राओं का कहना है कि जब कुछ हुआ ही नहीं तो दो दिन के लिए यूनिवर्सिटी बंद क्यों की गई है और सुसाइड अटेम्प्ट के मामले छुपाए क्यों जा रहे हैं.

X
वीडियो लीक कांड के बाद यूनिवर्सिटी के सामने स्टूडेंट्स ने जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया. (फोटो-एजेंसी)
वीडियो लीक कांड के बाद यूनिवर्सिटी के सामने स्टूडेंट्स ने जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया. (फोटो-एजेंसी)

मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में छात्राओं के वीडियो लीक कांड में जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन जारी है. सैकड़ों स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी के सामने इस मुद्दे पर अपना विरोध दर्ज करा रहा हैं. इस बीच प्रदर्शन कर रही छात्राओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर कई सवाल दागे हैं.

दरअसल, यूनिवर्सिटी प्रशासन दावा कर रहा है कि आरोपी छात्रा ने सिर्फ अपना वीडियो बनाकर अपने बॉयफ्रेंड को भेजा है. इसके अलावा किसी भी छात्रा का वीडियो नहीं बनाया गया. यूनिवर्सिटी के इस दावे पर छात्राओं ने सवाल किया है कि जब कुछ हुआ ही नहीं तो दो दिन के लिए यूनिवर्सिटी बंद क्यों की गई है. बता दें कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दो दिन पढ़ाई बंद रखने का ऐलान किया है. बकायदा लेटर जारी कर 2 दिन नॉन टीचिंग डे घोषित किया गया है.

स्टूडेंट्स का सवाल है कि जब शनिवार को वे शांतिपूर्ण तरीके से विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे तो उनके खिलाफ बल प्रयोग क्यों किया गया? पुलिस की कार्रवाई में कई छात्र घायल हुए हैं. वहीं, विद्यार्थियों ने आरोपी छात्रा के खिलाफ दर्ज एफआईआर की कॉपी देने की मांग की है. छात्राओं का आरोप है कि सुसाइड की कोशिश के मामले छुपाए जा रहे हैं. आत्महत्या की कोशिश करने वाली छात्राएं कौन हैं? ये सामने आना चाहिए. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने प्रदर्शनकारी छात्राओं को मजिस्ट्रियल जांच कराने का भरोसा दिया है.

वीडियो बॉयफ्रेंड को भेजे

मामला मोहाली की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी का है. आरोपी छात्रा पर हॉस्टल में रहने वाली गर्ल स्टूडेंट्स का नहाते वक्त वीडियो रिकॉर्ड करने और उसे शिमला में रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड को भेजने का आरोप है. इस मुद्दे पर 17 सितंबर की शाम छात्राओं ने हॉस्टल में हंगामा किया था. 

अब तक दो गिरफ्तार

हंगामे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. पुलिस ने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया था. छात्रा से पूछताछ के बाद पुलिस ने शिमला में उसके बॉयफ्रेंड की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी थी. शनिवार को छात्रा के बॉयफ्रेंड को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस उससे पूछताछ कर खुलासा करने की कोशिश कर रही है.

उच्च स्तरीय जांच के दिए आदेश: मान

इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना सुनकर दुख हुआ है. हमारी बेटियां हमारी शान हैं. घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं, जो भी दोषी होगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी. मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं. मैं सबसे अपील करता हूं कि अफवाहों से बचें.

छात्रा का मोबाइल जांच के लिए भेजा: SSP

मोहाली के SSP विवेक सोनी के मुताबिक, आरोपी छात्रा का मोबाइल फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. आरोपी स्टूडेंट ने पूछताछ में बताया है कि उसने किसी दूसरी छात्रा का वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है. अब हम इस मामले में भी जांच कर रहे हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वहां वीडियो क्यों भेजे गए?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें