scorecardresearch
 

शादी के बाद CM भगवंत मान की पहली दिवाली, पत्नी गुरप्रीत ने शेयर की घर की तस्वीरें

Bhagwant Mann: भारत समेत दुनियाभर में दीपों के पर्व दीपावली को बड़े धूमधाम से मनाया गया. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए भी यह त्योहार काफी खास था. गुरप्रीत कौर से शादी के बाद आम आदमी पार्टी के नेता की यह पहली दिवाली थी. इस दौरान गुरप्रीत ने घर की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की हैं.

X
पत्नी गुरप्रीत के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान. (फोटो:ट्विटर)
पत्नी गुरप्रीत के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान. (फोटो:ट्विटर)

भारत समेत दुनिया के कई देशों में 24 अक्टूबर की शाम धूमधाम से दिवाली मनाई गई. आम से लेकर खास लोगों में इस पर्व को लेकर काफी उत्साह और उमंग दिखाई दी. दीपों के इस पर्व को राजनीतिक जगत की हस्तियों ने भी खास अंदाज में मनाया और अपने चाहने वालों को शुभकामनाएं दीं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां इस बार भी सेना के जवानों संग कारगिल पर दिवाली मनाई तो वहीं राज्य के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने घरों पर दीपोत्सव मनाया. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए भी यह त्योहार काफी खास था. दरअसल, गुरप्रीत कौर से शादी के बाद आम आदमी पार्टी के नेता की यह पहली दीवाली है. 

आपको बता दें कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बीते जुलाई माह में ही डॉक्टर गुरप्रीत कौर संग शादी रचाई थी. भगवंत मान पंजाब के पहले ऐसे राजनेता हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए शादी की.

भगवंत मान और गुरप्रीत कौर का विवाह सिख परंपराओं के अनुसार एक स्थानीय गुरुद्वारा में सम्पन्न हुआ था. इस सादे समारोह में चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया था. 

सीएम भगवंत मान की पत्नी गुरप्रीत कौर मूल रूप से हरियाणा के पिहोवा की रहने वाली हैं. वह पेशे से एक डॉक्टर हैं. उन्होंने अंबाला के एक मेडिकल कॉलेज से डॉक्टरी की पढ़ाई की है.  

गुरप्रीत मान की 3 बहनें हैं. जिनमें दो बड़ी बहनें अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं. वहीं, गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास भी कनाडा की  नागरिकता है. 

मुख्यमंत्री की पत्नी के पिता ग्राम प्रधान रह चुके हैं और 40 एकड़ से अधिक कृषि भूमि के मालिक हैं. जबकि गुरप्रीत की मां गृहिणी हैं.   

भगवंत और गुरप्रीत की 2019 में पहली बार मुलाकात हुई थी. उस समय मान संगरूर संसदीय क्षेत्र से सांसद थे. मुख्यमंत्री पद के शपथग्रहण समारोह में गुरप्रीत को भगवंत मान के साथ सबसे पहले सार्वजनिक रूप से देखा गया था. गौरतलब है कि भगवंत मान की पहली पत्‍नी का नाम इंदरप्रीत कौर है. वहीं, पहली पत्नी से उनके दो बच्‍चे भी हैं.   

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें