scorecardresearch
 

पंजाब: कांग्रेस नेताओं ने शेयर किया 'AAP' का फर्जी लेटरहेड, जालसाजी का केस हुआ दर्ज

शिकायतकर्ता ने कहा कि अमरिंदर सिंह राजा वाड़िंग और सुखपाल सिंह खैहरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्विटर पोस्ट के माध्यम से एक जाली दस्तावेज पोस्ट किया. जिसमें पंजाब सरकार द्वारा अपनी शक्तियों के अनुसार नियुक्त अध्यक्षों के नाम का विवरण दिया गया था.

X
कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज
कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज

सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी के बदनाम करने के आरोप में शनिवार को पंजाब कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और सुखपाल सिंह खैहरा के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया है. आरोप है कि दोनों नेताओं ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आम आदमी पार्टी के फर्जी लेटरहेड शेयर किया, जिस पर पंजाब में नियुक्त बोर्ड अध्यक्षों की सूची साझा करने के लिए अरविंद केजरीवाल के जाली हस्ताक्षर किए गए थे.

'आप' की एसएएस नगर जिलाध्यक्ष प्रभजोत कौर की शिकायत पर मोहाली फेज-1 पुलिस स्टेशन एसएएस नगर में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 465 और 471 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 (डी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

शिकायतकर्ता ने कहा कि अमरिंदर सिंह राजा वाड़िंग और सुखपाल सिंह खैहरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्विटर पोस्ट के माध्यम से एक जाली दस्तावेज पोस्ट किया. जिसमें पंजाब सरकार द्वारा अपनी शक्तियों के अनुसार नियुक्त अध्यक्षों के नाम का विवरण दिया गया था. पार्टी की जिला अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने व्यक्तिगत रूप से दिल्ली में पार्टी कार्यालय से इस दस्तावेज़ की वास्तविकता के बारे में तथ्य की पुष्टि की और यह उनके संज्ञान में आया है कि अरविंद केजरीवाल या किसी अन्य आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा ऐसी कोई सूची प्रकाशित नहीं की गई है.
 
शिकायत में आगे कहा गया है कि उपरोक्त नामित व्यक्तियों (राजा वड़िंग और सुखपाल खैहरा) ने जानबूझकर पार्टी की प्रतिष्ठा को बदनाम करने के इरादे से और पंजाब राज्य में अशांति पैदा करने के इरादे से जालसाजी का यह अवैध कार्य किया है. इसलिए, उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें