scorecardresearch
 

पंजाब सरकार का SC समुदाय को बड़ा तोहफा, AG दफ्तर में इतने पदों पर आरक्षण लागू

एजी कार्यालय में आरक्षण लागू करने वाला पंजाब पहला राज्य बन गया है. पंजाब सरकार ने इसके लिए 58 अतिरिक्त पद जारी किए हैं. सीएम भगवंत मान ने कहा कि भर्ती पूरी पारदर्शिता के साथ और बिना सिफारिश के की जाएगी.

X
पंजाब के सीएम भगवंत मान
पंजाब के सीएम भगवंत मान

पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने SC समुदाय के लोगों के लिए रविवार को एक बड़ा ऐलान किया है. जिसके तहत एडवोकेट जनरल के कार्यालय में 58 पद दलित समुदाय के योग्य उम्मीदवारों के लिए आरक्षित करने की घोषणा की गई है. इसके साथ ही एजी कार्यालय में आरक्षण लागू करने वाला पंजाब पहला राज्य बन गया है. पंजाब सरकार ने इसके लिए 58 अतिरिक्त पद जारी किए हैं.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया और लिखा, "आज एक और खुशखबरी मैं आपके साथ साझा कर रहा हूं. हमने पंजाब के AG कार्यालय में SC समुदाय के लिए 58 अतिरिक्त पद जारी किए हैं. भर्ती पूरी पारदर्शिता के साथ और बिना सिफारिश के की जाएगी. हमारी सरकार पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक सुविधा और सम्मान पहुंचाने के लिए काम कर रही है.

चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदला

इससे पहले शनिवार को पंजाब और हरियाणा सरकार के बीच सहमति से चंडीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा कर दिया है. शुरू से ही हवाई अड्डे के नाम को शहीद भगत सिंह के नाम पर किए जाने को लेकर चर्चा होती रही थी. जिस पर अब मुहर लगी है. 2015 में पीएम नरेंद्र मोदी ने इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें