scorecardresearch
 

पंजाब: पूर्व CM चन्नी को हराने वाले AAP विधायक के पिता ने खाया जहर, हालत गंभीर

पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायक लाभ सिंह उग्गोके के पिता ने जहर खा लिया है. लाभ सिंह उग्गोके बरनाला जिले के भदोड़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. चुनाव में लाभ सिंह उग्गोके ने चरणजीत सिंह चन्नी को हराया था.

X
AAP विधायक लाभ सिंह उग्गोके (फाइल फोटो) AAP विधायक लाभ सिंह उग्गोके (फाइल फोटो)

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक लाभ सिंह उग्गोके के पिता ने जहर खा लिया. लाभ सिंह उग्गोके बरनाला जिले के भदोड़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. जानकारी के मुताबिक, उग्गोके के पिता ने जहरीली दवाई खाई थी. फिलहाल उनकी हालत गंभीर है. उनको लुधियाना में भर्ती कराया गया है.

बरनाला जिले की भदौड़ सीट मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में एक हॉट सीट थी. क्योंकि यहां से तब के पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चुनाव लड़े थे. इस चुनाव में लाभ सिंह उग्गोके ने चन्नी को शिकस्त दी थी. आम आदमी पार्टी के युवा चेहरे लाभ सिंह उग्गोके ने चन्नी को बड़े अंतर से हराया था. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी लाभ सिंह उग्गोके ने चरणजीत सिंह चन्नी को 37500 वोटों से हराया था.

लाभ सिंह उगोके बेहद साधारण परिवार से आते हैं. वह चुनाव जीतने से पहले तक मोबाइल रिपेयर की दुकान पर काम करते थे. मार्च में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में आप के लाभ सिंह उगोके को 63967 और चरणजीत सिंह चन्नी को 26409 वोट मिले थे. बरनाला जिले का गठन साल 2006 में हुआ था. यह शहर संगरूर जिले और भटिंडा शहर के करीब स्थित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें