scorecardresearch
 

खाने की प्लेट के लिए भिड़े पंजाब के शिक्षक, Video वायरल हुआ तो शिक्षा विभाग ने लिया ये एक्शन...

लुधियाना में 10 मई को शिक्षा विभाग की ओर से मीटिंग आयोजित की गई थी. वहां खाने की प्लेट के लिए शिक्षकों की छीनाझपटी का वीडियो वायरल हुआ था. अब शिक्षा विभाग ने एक्शन लेते हुए 7 शिक्षकों को समन जारी किया है. 20 मई को जिला शिक्षा अधिकारियों के समक्ष पेश होना होगा.

X
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ वीडियो
  • खाने की प्लेट को लेकर कर रहे थे छीनाझपटी
  • पंजाब के 7 शिक्षकों को शिक्षा विभाग का नोटिस

पंजाब में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और हेडमास्टर्स के खाने की प्लेटों को लेकर छीनाझपटी का वीडियो वायरल होने के बाद राज्य शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया है. 7 प्रिंसिपल और हेडमास्टर्स को पंजाब शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी किया है. दरअसल, 10 मई को पंजाब सरकार ने शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए लुधियाना के एक आलीशान रिजॉर्ट में मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में शिक्षकों की एक मीटिंग का आयोजन किया था.

इस दौरान खाने के समय प्रिंसिपल और हेडमास्टर्स के बीच प्लेटों को लेकर छीनाझपटी हुई थी. इस छीनाझपटी को वहां मौजूद किसी शख्स ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

स्कूल शिक्षा निदेशक ने वीडियो को गंभीरता से लिया और इसकी जांच करवाई. जांच में पता चला कि प्लेटों के लिए छीनाझपटी करने वाले स्कूल के प्रिंसिपल और हेडमास्टर्स गुरदासपुर और फाजिल्का से हैं. इनमें सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल जसबीर कौर और रजनी बाला गुरदासपुर से, हेडमास्टर राजीव कुमार, कुंदन सिंह और अनिल कुमार फाजिल्का से एवं प्रिंसिपल आशिमा और जसपाल फाजिल्का से हैं.

स्कूल शिक्षा निदेशक ने जिला शिक्षा अधिकारी फाजिल्का और गुरदासपुर को लिखे पत्र में कहा कि वायरल वीडियो ने शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया है. इन सभी को अब जिला शिक्षा अधिकारियों के समक्ष 20 मई को पेश होना होगा.

बता दें, 10 मई को लुधियाना के रिजॉर्ट में हुई इस मीटिंग के लिए शिक्षा विभाग ने पूरे पंजाब से 2600 से अधिक स्कूल टीचर्स और शिक्षा अधिकारियों को बुलाया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें