scorecardresearch
 

Vice President Election: विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेगी AAP

आम आदमी पार्टी ने उप राष्ट्रपति के चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के समर्थन का ऐलान कर दिया है. पार्टी इस बार इस चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार का समर्थन करने वाली है.

X
आप संयोजक अरविंद केजरीवाल आप संयोजक अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 6 अगस्त को होगी VP चुनाव की वोटिंग
  • NDA ने जगदीप धनखड़ को बनाया उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने उप राष्ट्रपति के चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के समर्थन का ऐलान कर दिया है. पार्टी इस बार इस चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार का समर्थन करने वाली है. एनडीए की तरफ से जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया गया है.

राष्ट्रपति चुनाव की तरह उपराष्ट्रपति चुनाव में भी जमीन पर स्थिति एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के पक्ष में दिखाई देती है. लेकिन फिर भी मार्गरेट अल्वा की तरफ से सभी दलों से बातचीत की जा रही है. उनका पूरा प्रयास है कि उन्हें ज्यादा से ज्यादा समर्थन हासिल हो. इसी वजह से कुछ दिन पहले उन्होंने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई से बात की थी. ये अलग बात रही कि वहां से उन्हें समर्थन की कोई गारंटी नहीं मिली, लेकिन उनका संपर्क साधने का सिलसिला जारी है.

उप राष्ट्रपति के चुनाव में इस बार मायावती की बहुजन समाज पार्टी भी जगदीप धनखड़ का समर्थन करने वाली है. मायावती ने खुद इस बात का औपचारिक ऐलान किया है. उन्होंने अपनी पार्टी की विचारधारा का हवाला देते हुए धनखड़ के समर्थन का ऐलान किया है. वहीं दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा इस चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार के साथ जाने वाली है.

वैसे कुछ दिन पहले आजतक ने मार्गरेट अल्वा से खास बातचीत की थी. तब चुनाव लड़ने के सवाल उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि वे लोकतंत्र में पूरा विश्वास रखती हैं. उनकी एक आस्था है, ऐसे में वे चुनाव लड़ रही हैं. उन्होंने हार-जीत को कोई बड़ा मुद्दा नहीं माना था. सरकार के खिलाफ फोन टैपिंग के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर मार्गरेट अल्वा ने कहा कि मेरे कॉल अजीब लोगों के पास जा रहे थे. एमटीएनएल के अध्यक्ष को हस्तक्षेप करना पड़ा और इस मुद्दे को हल करना पड़ा.

जानकारी के लिए बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनने के लिए 6 अगस्त को दिन में 10 बजे से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे. उसी दिन काउंटिंग होगी और नतीजे भी आ जाएंगे. देश के वर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें