scorecardresearch
 

BJP नेता से उलझने पर सस्पेंड किए गए थाना प्रभारी और SI, डिप्टी सीएम मौर्य के कार्यक्रम से पहले हुई थी कहासुनी

Varanasi: लक्सा थाना अध्यक्ष अनिल कुमार साहू और सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार गौतम को भाजपा नेता के साथ उलझना भारी पड़ गया. पुलिस कमिश्नर ने दोनों को ही सार्वजनिक स्थल पर दुर्व्यवहार, अशिष्ट आचरण, कार्य में लापरवाही और गैर-जिम्मेदाराना हरकत के आरोप में सस्पेंड कर दिया. घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया था.

X
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में थाना अध्यक्ष को भाजपा नेता के साथ बदतमीजी करना भारी पड़ गया. सिटी एसपी ने थाना अध्यक्ष सहित सब-इंस्पेक्टर को कार्य में लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करने करने पर सस्पेंड कर दिया. थाना अध्यक्ष की गलती बस इतनी थी कि उसने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का काफिला गुजरने के ठीक पहले भाजपा नेता को सड़क पर आगे बढ़ने से रोक दिया था. इस दौरान दोनों में जमकर कहासुनी भी हुई थी.

खबर के मुताबिक, लक्सा थाना इलाके स्थित स्कूल में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम होना था. लक्सा थाना अध्यक्ष अनिल कुमार साहू और सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार की ड्यूटी भी लगी हुई थी. तभी भाजपा के महामना मंडल अध्यक्ष जनार्दन ओझा ने अंदर घुसने का प्रयास किया. इस पर अनिल कुमार साहू ने उन्हें रोक दिया. 

रोके से गुस्साए मंडल अध्यक्ष जनार्दन ओझा का अनिल से झगड़ा होने लगा. अपने अधिकारी का झगड़ा होता देख सब-इंस्पेक्टर विनीत कुमार भी वहां पहुंच गया और भाजपा नेता को समझाने लगे. लेकिन सभी के बीच विवाद रुकने की जगह और बढ़ गया. 

भाजपा नेता ने लगाए आरोप, एसपी ने लिया एक्शन

भाजपा नेता ओझा का कहना है कि थाना अध्यक्ष ने न केवल उन्हें रोका, बल्कि उनके साथ बदतमीजी करते हुए थाने ले गए. इसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का प्रोग्राम खत्म होते ही सभी भाजपा कार्यकर्ता थाने पर जुट गए और जमकर हंगामा करने लगे. साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

भाजपा कार्यकर्ता जिद पर अड़ गए कि थाना अध्यक्ष को हटाया जाए. लगभग 2 घंटे तक लक्सा थाने के बाहर गर्मागर्मी बनी रही और पुलिस के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ताओं को मनाने की भी कोशिश की, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए.

अंत में वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने लक्सा थाना अध्यक्ष अनिल कुमार साहू और सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार गौतम को सस्पेंड कर दिया, जिसके बाद मामला शांत हुआ.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें