scorecardresearch
 

'केरल में सिर्फ BJP का भविष्य, देश से गायब हो रही है कांग्रेस,' अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के तिरुवनंतपुरम में कार्यक्रम को संबोधित किया और कांग्रेस पर हमला बोला. शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दक्षिणी राज्यों का भविष्य है और दुनिया 'कम्युनिस्ट पार्टियों से छुटकारा' पा रही है. केरल में सिर्फ भाजपा का ही भविष्य है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने डॉ. बीआर अंबेडकर के योगदान की अनदेखी की.

X
गृह मंत्री अमित शाह ने केरल में एक कार्यक्रम को संबोधित किया.
गृह मंत्री अमित शाह ने केरल में एक कार्यक्रम को संबोधित किया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को केरल में कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला. शाह ने तिरुवनंतपुरम में आयोजित कार्यक्रम में कहा- 'कांग्रेस देश से गायब हो रही है. दुनिया कम्युनिस्ट पार्टियों से छुटकारा पा रही है. केरल में सिर्फ बीजेपी का ही भविष्य है. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दक्षिणी क्षेत्रीय परिषद की बैठक को संबोधित कर रहे थे. शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दक्षिणी राज्यों का भविष्य है और दुनिया 'कम्युनिस्ट पार्टियों से छुटकारा' पा रही है. केरल में सिर्फ भाजपा का ही भविष्य है. उन्होंने भाजपा शासित राज्यों में पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्गों के उत्थान के लिए कामों की सराहना की. शाह ने आगे कहा- 'कांग्रेस पार्टी और कम्युनिस्टों ने अनुसूचित जनजातियों के कल्याण के लिए कभी काम नहीं किया. वे उन्हें केवल वोट बैंक मानते थे.'

मोदी सरकार ने अंबेडकर को भारत रत्न दिया

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने डॉ. बीआर अंबेडकर के योगदान की अनदेखी की. उन्हें भारत रत्न से सम्मानित तक नहीं किया था. कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने के बाद ही उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जा सका. ये केवल भाजपा ही है, जिसने बाबा साहेब और अनुसूचित जाति को अभूतपूर्व तरीके से सम्मानित किया है. मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने बीआर अम्बेडकर को भारत रत्न से सम्मानित करने के अलावा पंच तीर्थ का निर्माण किया गया.

केरल के बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ की

जब हमने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई तो कोविंदजी (SC) को भारत का राष्ट्रपति बनाया. अपने दूसरे कार्यकाल में हमने श्रीमती द्रौपदी मुर्मूजी (ST समाज) को भारत का राष्ट्रपति बनने में मदद की. उन्होंने केरल में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे कार्यों की तारीफ की. शाह ने कहा- 'केरल में आपको देश के लिए काम करने के लिए देशभक्ति, बलिदान और बहादुरी की जरूरत है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें