scorecardresearch
 

'शिवाजी पार्क में ही होगी दशहरा रैली', शिवसेना के नेताओं संग बैठक में बोले उद्धव ठाकरे

इस बार शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर पेंच फंसा हुआ है. कारण, हर साल दशहरे पर शिवसेना शिवाजी पार्क में परंपरागत रैली करती आई है. लेकिन इस बार बताया जा रहा है कि सीएम एकनाथ शिंदे दशहरा मैदान में रैली करना चाहते हैं. कुछ दिनों पहले ही दोनों खेमों के बीच इसको लेकर जुबानी जंग भी देखने को मिली थी.

X
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल के बीच शनिवार को उद्धव ठाकरे ने शिवसेना भवन में मुंबई के विभाग प्रमुख और पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने शिवसेना के बागी विधायकों पर निशाना साधने के साथ ही शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर भी आदेश दिए. उन्होंने पार्टी नेताओं से रैली में भीड़ जुटाने के निर्देश दिए हैं. 

दरअसल, इस बार शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर पेंच फंसा हुआ है. कारण, हर साल दशहरे पर शिवसेना शिवाजी पार्क में परंपरागत रैली करती आई है. हालांकि पिछले दो वर्षों से कोरोना के कारण यह रैली नहीं हो सकी, लेकिन इस बार स्थिति सामान्य होने के बाद बताया जा रहा है कि सीएम एकनाथ शिंदे दशहरा मैदान में रैली करना चाहते हैं. कुछ दिनों पहले ही दोनों खेमों के बीच इसको लेकर जुबानी जंग भी देखने को मिली थी. हालांकि बाद में शिंदे सरकार की तरफ से कहा गया था कि यह बीएमसी तय करेगी कि कौन शिवाजी पार्क में रैली करता है. 

उधर, उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट कहा है कि शिवाजी पार्क में हर साल की तरह उनके द्वारा ही रैली का आयोजन किया जाएगा. पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जो शिवसेना छोड़ गए हैं, वो ठग हैं. शिवसेना की दशहरा रैली शिवाजी पार्क में ही होगी. इस दौरान उन्होंने शिवाजी पार्क में होने वाली दशहरा रैली में भीड़ जुटाने के लिए सभी नेतनाओं को आदेश दिए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें