scorecardresearch
 

सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली, प्रियंका-राहुल से मुलाकात के सवाल पर कही ये बात

राजस्थान में सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच सियासी तकरार किसी से छिपी नहीं है. इस बीच सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे. यहां उनके प्रियंका गांधी या राहुल गांधी से मुलाकात करने की अटकलें लगाई गईं. 

सचिन पायलट और राहुल गांधी (फाइल फोटो) सचिन पायलट और राहुल गांधी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच तकरार
  • सुलह कराने में जुटा कांग्रेस आलाकमान
  • दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट

राजस्थान में सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच सियासी तकरार किसी से छिपी नहीं है. हालांकि, अब इस तकरार को खत्म करने के लिए कांग्रेस आलाकमान जल्द ही तीन सदस्यीय कमेटी का पुनर्गठन करने वाली है. लेकिन इन सबके बीच शुक्रवार को सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे. यहां उनके प्रियंका गांधी या राहुल गांधी से मुलाकात करने की अटकलें लगाई गईं. 

लेकिन सचिन पायलट ने कहा है कि उनका प्रियंका गांधी या राहुल गांधी से मुलाकात करने का फिलहाल कोई प्लान नहीं है. हालांकि, रविवार तक वह दिल्ली में ही रहेंगे और रविवार शाम तक जयपुर के लिए रवाना होंगे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि पायलट कांग्रेस आलाकमान से मिलकर अपनी बात रख सकते हैं. 

दरअसल, राजस्थान में सियासी हलचल तेज हो गई है. सुलह कमेटी की रिपोर्ट को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट नाराज हैं, जिसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने पायलट को मनाने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने देर रात सचिन पायलट को फोन किया और समाधान का भरोसा दिया. इस घटना के बाद अब पायलट दिल्ली पहुंचे हैं. 

बताया जा रहा है कि पायलट खेमे को शांत करने के लिए सीएम गहलोत राजस्थान में 25 हज़ार से ज़्यादा राजनीतिक नियुक्तियां करने का कार्यक्रम जून महीने में शुरू करेंगे. साथ ही पायलट और गहलोत दोनों से कांग्रेस आलाकमान भी बातचीत करेगा. पायलट को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हल निकालने का भरोसा दिया है और फिलहाल चुप रहने के लिए कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें