scorecardresearch
 

चीन पर रक्षा मंत्री का बयान राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर 'घिनौना मजाक': असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि चीन पर राजनाथ सिंह की सफाई पर मुझे बोलने की अनुमति नहीं थी. अगर मेरे पास अनुमित होती तो मैं पूछता कि रक्षा मंत्री क्यों नहीं कहते हैं कि चीन 1000 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र पर नियंत्रण रखता है, जहां पहले हम गश्त करते थे.

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो) AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AIMIM चीफ का रक्षा मंत्री पर निशाना
  • कहा- बेहद कमजोर और अपर्याप्त बयान
  • चीन पर रक्षा मंत्री राजनाथ ने दी सफाई

चीन पर रक्षा मंत्री के बयान को लेकर  AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोला है. उन्होंने राजनाथ सिंह के बयान को राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर 'घिनौना मजाक' बताया है. साथ ही कहा है कि ये बेहद कमजोर और अपर्याप्त बयान है.

ओवैसी ने कहा कि चीन पर राजनाथ सिंह की सफाई पर मुझे बोलने की अनुमति नहीं थी. अगर मेरे पास अनुमित होती तो मैं पूछता कि रक्षा मंत्री क्यों नहीं कहते हैं कि चीन 1000 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र पर नियंत्रण रखता है, जहां पहले हम गश्त करते थे. इस अवैध कब्जे के लिए कौन जिम्मेदार है?

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में बोला था कि किसी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं है और कोई घुसपैठ नहीं हुई है? फिर गलवान में हमने 20 बहादुर सैनिक कैसे खो दिए? उस रात क्या हुआ था? सरकार हमारे बंदी सैनिकों के बारे में सच क्यों नहीं बता रही है?

ओवैसी ने कहा कि हमने चीन से कहा कि अप्रैल में जो Status Quo था, उसे रीस्टोर करना होगा. आप मिलिट्री को कह रहे हो कि बात करे. इस प्रक्रिया को सशस्त्र बलों पर क्यों धकेला जा रहा है? कूटनीति में उलझना उनका काम नहीं है, ये सरकार काम है.

AIMIM चीफ ने कहा कि भारत ने इस द्विपक्षीय मुद्दे पर रूसी मध्यस्थता को क्यों स्वीकार किया? जब से आपने इसे किया है, क्या आप अन्य पड़ोसियों के साथ विवादों के लिए मध्यस्थता स्वीकार करेंगे? ओवैसी ने कहा कि ये देश सुनना चाहता है कि सरकार क्या कर रही है. चीन पर सफाई में पूरी सच्चाई को बयान नहीं किया गया, इसलिए आगे भी सवाल उठेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें