scorecardresearch
 

'क्या राहुल गांधी कांग्रेस को कमजोर...', अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा. इसके साथ ही कहा कि मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं. लेकिन मैं गठबंधन की राजनीति को नहीं समझता. केजरीवाल ने कहा कि भारत को 5 साल के भीतर दुनिया में नंबर एक बनाया जा सकता है. लेकिन 130 करोड़ लोगों के गठबंधन से ही भारत दुनिया में नंबर वन बनेगा.

X
सीएम अरविंद केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस को कमजोर करने के लिए राहुल गांधी ही काफी हैं. इसके साथ ही उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन बनाने के लिए चल रही कवायद से दूरी बनाए रखने की भी बात कही. साथ ही कहा कि गठबंधन की राजनीति उन पर छोड़ देनी चाहिए जो ये कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं. लेकिन मैं गठबंधन की राजनीति को नहीं समझता.

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक अरविंद केजरीवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि क्या मुझे कांग्रेस को कमजोर करने की जरूरत है? साथ ही उन्होंने इस आरोप को भी सिरे से खारिज किया कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस को कमजोर कर रही है और बीजेपी की बी-टीम के रूप में काम कर रही है.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें करने दीजिए. सभी को अच्छा काम करना चाहिए.

केजरीवाल ने कहा कि भारत को 5 साल के भीतर दुनिया में नंबर एक बनाया जा सकता है. अगर छात्रों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाए, नागरिकों को मुफ्त और अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जाएं और देश के हर युवा को नौकरी दी जाए. उन्होंने कहा कि 130 करोड़ लोगों के गठबंधन से ही भारत दुनिया में नंबर वन बनेगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आपको स्कूल, अस्पताल, सड़कें बनानी हैं या बिजली से संबंधित समस्याओं को ठीक करना है, तो मुझे कॉल करें. मैं समस्या को ठीक कर दूंगा क्योंकि मैं एक आईआईटी इंजीनियर हूं.

केजरीवाल ने कहा कि हमें शिक्षा प्रणाली, स्वास्थ्य सेवा प्रणाली में सुधार करना होगा और हर युवा को रोजगार देना होगा. और यह संभव है. हमने पिछले 7 वर्षों में (दिल्ली में) ऐसा करके दिखाया है. साथ ही कहा कि पिछले 75 साल में देश को लूटा गया है.


ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें