scorecardresearch
 

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की बेटी ने क्यों कहा- मेरे दोस्त मां से हो जाते थे नाराज

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की बेटी इतिश्री से आजतक ने खास बातचीत की है. उनकी तरफ से जोर देकर कहा गया है कि विपक्ष की पार्टियां भी उनकी मां का समर्थन कर देंगी.

X
एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • द्रौपदी मुर्मू की बेटी को भरोसा- विपक्षी भी करेगा उनका समर्थन
  • बेटी ने जताई इच्छा- आगे भी मां के साथ ही रहना चाहती हैं

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है. अगर वे राष्ट्रपति बन जाती हैं तो वे पहली आदिवासी महिला होंगी जो इस सर्वोच्च पद तक पहुंचेंगी. अब आजतक ने उनके परिवार से भी इस बारे में बात की है. उनकी बेटी से जानने का प्रयास रहा है कि आखिर द्रौपदी मुर्मू की कैसी शख्सियत है.

द्रौपदी मुर्मू अपनी बेटी इतिश्री और भाई के साथ रहती हैं. उनकी बेटी बताती हैं कि बचपन से ही उनकी मां काफी स्ट्रिक्ट रही हैं. वे कहती हैं कि मैं जिस स्कूल में पढ़ती थी, मां वहां पर शिक्षक के रूप में काम करती थीं. ऐसे में मेरे ऊपर तो हमेशा ही अतिरिक्त प्रेशर रहता था. मेरे दोस्त तो नाराज हो जाते थे जब मां सरप्राइज टेस्ट लिया करती थीं.

वैसे द्रौपदी मुर्मू की बेटी को पूरा भरोसा है कि इस राष्ट्रपति चुनाव में उनकी मां को तमाम राजनीतिक पार्टियों का समर्थन हासिल हो जाएगा. उनकी नजरों में अगर उनकी मां के व्यक्तित्व को सही तरीके से समझ लिया गया, तो सभी उनका समर्थन करेंगे. वे कहती हैं कि हर किसी को मेरी मां को समझने की कोशिश करनी चाहिए, उनके विचारों को समझना चाहिए. वे क्या सोचती हैं, क्या मानती हैं. जब उन्हें ये सब पता चल जाएगा वे जरूर मेरी मां का ही समर्थन करेंगे.

वैसे इतिश्री ने अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए ये भी कहा है कि वे मां के राष्ट्रपति बनने के बाद भी उनके साथ ही रहना चाहती हैं. इस बारे में वे बताती हैं कि मैं अपनी दोनों बेटियों के साथ मां के साथ ही रहना चाहूंगी, फिर चाहे वे देश की राष्ट्रपति ही क्यों ना बन जाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें