scorecardresearch
 

Karnataka: कांग्रेस नेता को गालियां देते पूर्व CM कुमारस्वामी कैमरे में कैद, VIDEO वायरल, माफी मांगी

कर्नाटक कांग्रेस और राज्य के जनता दल सेक्युलर के बीच पुरानी रस्साकशी अब भी जारी है. पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें वो कांग्रेस नेता और पूर्व विधानसभा स्पीकर को गालियां देते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

X
एचडी कुमारस्वामी (File Photo)
एचडी कुमारस्वामी (File Photo)

कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (JDS) के बीच अदावत कम होती नहीं दिख रही है. अब JDS नेता और राज्य के पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसमें कुमारस्वामी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व विधानसभा स्पीकर को गालियां देते नजर आ रहे हैं. हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद कुमारस्वामी ने माफी भी मांग ली. 

कुमास्वामी वीडियो में कांग्रेस के जिस नेता को गालियां देते नजर आ रहे हैं, उनका नाम केआर रमेश कुमार है. वे राज्य में विधानसभा के 16वें स्पीकर रह चुके हैं. कुमारस्वामी के वीडियो को कर्नाटक कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया है. पार्टी ने लिखा है, ' कुमारस्वामी को श्रीनिवासपुर विधानसभा क्षेत्र में कार में सवार होते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान वे पूर्व स्पीकर केआर रमेश कुमार को गालियां दे रहे हैं.'

बता दें कि कुमार इस विधानसभा क्षेत्र से ही विधायक हैं. कांग्रेस ने कुमारस्वामी का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि राजनीति का आधार नफरत नहीं होना चाहिए, हम जिन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं या जैसा व्यवहार करते हैं, वह हमारे व्यक्तित्व का आईना होता है.

कुमारस्वामी को टैग करते हुए कर्नाटक कांग्रेस ने लिखा, ' आपने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, वो आपकी महिमा नहीं करेंगे और न ही ये राजनीति की गरिमा को बचाएंगे. बुजुर्गों ने हमें बताया है कि राजनीति परस्पर सम्मान के साथ की जा सकती है.

कांग्रेस ने शेयर किया VIDEO

मामला  बढ़ता देख कुमारस्वामी ने भी तुरंत रिस्पांस दिया और कहा, 'पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार के लिए मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है, उससे मुझे भी दुख पहुंचा है. इन शब्दों का इस्तेमाल न तो मेरा ट्रेडमार्क है और न ही यह मेरा व्यक्तित्व है. अगर इससे रमेश कुमार या किसी और को चोट पहुंची है तो मुझे खेद है.'

कुमारस्वामी ने कहा कि वह श्रीनिवासपुर विधानसभा क्षेत्र के बंगावाड़ी गांव में एक स्कूल की जर्जर हालत देखकर दुखी थे. उन्होंने कहा कि मुझे यह सुनकर गुस्सा आ गया था कि बच्चे पिछले दो-तीन सालों से स्कूल के सामने घोड़ों के लिए बनी एक जगह पर पढ़ाई कर रहे थे.

कुमारस्वामी ने मांगी माफी

कुमारस्वामी ने कहा कि बच्चों के आंसुओं ने मुझे गुस्सा दिला दिया था और इसलिए उनके मुंह से गाली निकल गई.  कुमारस्वामी ने माफी मांगते हुए कहा कि उनका उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. बता दें कि कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस दोनों राष्ट्रीय दलों के साथ राज्य में गठबंधन कर चुकी है. पार्टी फरवरी 2006 से भाजपा के साथ 20 महीने और 2018 के विधानसभा चुनावों के बाद 14 महीने तक कांग्रेस के साथ सत्ता में रह चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें