scorecardresearch
 

'एकनाथ शिंदे खेमे की शिवसेना ही असली', मुंबई में अमित शाह का बड़ा बयान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे वाली शिवसेना ही असली शिवसेना है. अमित शाह का ये बयान ऐसे वक्त पर आया, जब महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद से एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच शिवसेना पर दावे को लेकर चुनाव आयोग से सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई जारी है.

X
अमित शाह ने एकनाथ शिंदे खेमे की शिवसेना को बताया असली (फाइल फोटो)
अमित शाह ने एकनाथ शिंदे खेमे की शिवसेना को बताया असली (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र दौरे पर हैं. अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे वाली शिवसेना ही असली शिवसेना है. अमित शाह का ये बयान ऐसे वक्त पर आया, जब महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद से एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच शिवसेना पर दावे को लेकर चुनाव आयोग से सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई जारी है. 

अमित शाह ने बीएमसी चुनाव से डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास पर सभी सांसदों, विधायकों, एमएलसी और पार्षदों के साथ बैठक की. इस दौरान मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलर ने बीएमसी के लिए मिशन 135 का ऐलान किया. बीएमसी में 227 सीटें हैं. आशीष शेलार ने बीजेपी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे बीएमसी के 25 साल के भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए तैयार हैं. वे सड़कों पर उतरेंगे और आगामी बीएमसी चुनाव जीतेंगे.

लोग समझ गए असली चाणक्य कौन- फडणवीस

शेलर ने बताया कि पिछले चुनाव में बीजेपी 15-20 सीटों पर 100-150 वोट के अंतर से हारी थी. उन्होंने कहा, अगर हम ध्यान केंद्रित कर लेंगे और अपनी ऊर्जा लगाएंगे तो हम इन सीटों को वापस जीत सकते हैं. वहीं, देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि लोगों को अब समझ आ गया है कि कौन असली चाणक्य है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि हमें इस चुनाव शिवसेना को हराने के लिए आखिरी चुनाव के तौर पर देखना होगा. 2017 में बीजेपी को बीएमसी में 82 सीटें मिली थीं. ये शिवसेना से सिर्फ दो सीटें कम थीं. 

लाल बाग के राजा के दर्शन करने पहुंचे अमित शाह

अमित शाह ने सोमवार सुबह मुंबई में लाल बाग के राजा गणपति पंडाल के दर्शन किए. इस दौरान उनके साथ एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. अमित शाह की मुंबई यात्रा काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि इस साल के आखिरी में बीएमसी चुनाव होना है. देवेंद्र फडणवीस पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि बीएमसी चुनाव में एकनाथ शिंदे के खेमे के साथ मिलकर बीजेपी चुनाव लड़ेगी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें