scorecardresearch
 

राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- धर्म की दलाली करती है बीजेपी, खुद को बोलती है हिंदू पार्टी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस का नया लोगो जारी किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएएस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म की दलाली करती है लेकिन खुद को हिंदू पार्टी कहती है. 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी.
1:20
स्टोरी हाइलाइट्स
  • RSS पर साधा राहुल गांधी ने निशाना
  • बीजेपी धर्म की दलाली करती है: राहुल
  • नफरत से नहीं लड़ना है, हमारा औजार प्यार है- राहुल गांधी

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने महिला कांग्रेस का नया लोगो जारी किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी (BJP) और आरएएस (RSS) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी धर्म की दलाली करती है लेकिन खुद को हिंदू पार्टी कहती है. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी खुद को हिंदू पार्टी कहती है लेकिन देवी लक्ष्मी पर हमला (अर्थव्यवस्था कमजोर कर) करती है. और महिलाओं की ताकत को कमजोर कर मां दुर्गा पर हमला करती है. बीजेपी धर्म की दलाली करती है लेकिन खुद को हिंदू पार्टी बताती है.

राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में बीजेपी की सरकार है. इनकी जो विचारधारा है और जो हमारी विचारधारा है, उसमें से एक ही विचारधारा देश पर राज करेगी. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेसी होते हुए मैं समझता हूं कि मैं बाकी विचारधारा के साथ कंप्रोमाइज कर सकता हूं पर मैं आरएसएस की विचारधारा के साथ कभी समझौता नहीं कर सकता.

RSS पर साधा राहुल गांधी ने निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि कांग्रेस की विचारधारा, सावरकर की विचारधारा में क्या फर्क है?  भाजपा के लोग कहते हैं कि वह हिंदू पार्टी है तो अगर पिछले 200 साल में एक व्यक्ति ने हिंदू धर्म को समझा हो उस व्यक्ति का नाम महात्मा गांधी है. इसको हम भी मानते हैं, इसको बीजेपी की लोग भी मानते हैं.  अगर गांधी ने हिंदू धर्म को समझा और अपनी पूरी जिंदगी उसी विचारधारा में लगाई तो उस व्यक्ति की छाती में आरएसएस के लोगों ने गोली क्यों मारी? गांधी को पूरी दुनिया ने मिसाल समझा, उन्होंने दुनिया को अच्छी तरह से अहिंसा के बारे में समझाया.

नोटबंदी और जीएसटी के मोर्चे पर भी घेरा

इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि दूसरी बात दिवाली का समय है, लक्ष्मी जी की मूर्ति आपने देखी है लक्ष्मी क्या हैं? लक्ष्य पूरा करती है. दुर्गा क्या है?  दुर्गा शब्द आता है दुर्ग से रक्षा. लक्ष्मी की शक्ति नोटबंदी से कमजोर हुई. जीएसटी लागू किया लक्ष्मी की शक्ति कम हुई,  ये झूठे हिन्दू हैं. मोहन भागवत के साथ आपने किसी महिला की फोटो देखी है?  नहीं देखी है ? उनको सिर्फ दबाना आता है. आरएसएस ने किसी महिला को देश का प्रधानमंत्री नहीं बनाया कांग्रेस ने बनाया है.

नफरत से नहीं लड़ना है, हमारा औजार प्यार है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि, नफरत से नहीं लड़ना. नफरत हमारा औजार नहीं है, हमारा औजार प्यार है. जिस दिन हमने नफरत से लड़ना शुरु किया, उस दिन हम डर गए. मतलब नफरत डर का एक रुप होती है, सही बात. नफरत डर का रुप होती है. मगर जिस दिन हमने नफरत दिखा दी, उस दिन हमारे अंदर डर पैदा हो गया, हम कांग्रेसी नहीं रहे, हम वहीं मर गए. तो हमें डरना नहीं है, हमें प्यार से लड़ाई लड़नी है और ये सारे के सारे आरएसएस वाले जो कन्फ्यूज हो गए हैं, जिनके दिमाग में हिंदू धर्म के बारे में कन्फ्यूजन घुस गया है, इनके दिमाग से प्यार से हमें कन्फ्यूजन निकालना है और जो इनका डर है, उसको निकालना है और उस डर को निकाल कर अंदर प्यार डालना है, हमारा काम है.

संबित पात्रा का पलटवार

बीजेपी प्रवक्ता ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि यह वही राहुल गांधी हैं जिन्होंने बहादुर जवानों के लिए 'खून की दलाली' शब्द का इस्तेमाल किया था. अब वह हिंदू देवी-देवताओं का इस्तेमाल कर रहे हैं जो अपमानजनक है. उन्हेें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

बीजेपी विधायक बोले- एफआईआर दर्ज कराएंगे

भोपाल से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि गुरुवार को वह राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे. उन्होंने कहा 'राहुल गांधी को हमारे देवी देवताओं के अपमान के लिए माफी मांगनी चाहिए. राहुल गांधी की मां और ब्रदर इन लॉ ईसाई हैं. लगता नहीं है राहुल गांधी में हिंदू खून है. हिंदू देवी देवताओं का अपमान बंद करो.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें