scorecardresearch
 

'कांग्रेस में आना और जाना आसान, लेकिन टिके रहना मुश्किल', रैली में बोले अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को अपना नारा बदलना चाहिए. पहले बीजेपी का नारा था मोदी है तो मुमकिन है अब इसको कर देना चाहिए कि मोदी है तो महंगाई है. इसके साथ ही चौधरी ने कहा कि कि कांग्रेस में आना आसान है, जाना आसान है, लेकिन टिके रहना मुश्किल है.  

X
अधीर रंजन चौधरी (File Photo)
अधीर रंजन चौधरी (File Photo)

दिल्ली के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल रैली को संबोधित करते हुए लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को अपना नारा बदलना चाहिए. पहले बीजेपी का नारा था मोदी है तो मुमकिन है अब इसको कर देना चाहिए कि मोदी है तो महंगाई है. इसके साथ ही चौधरी ने कहा कि कि कांग्रेस में आना आसान है, जाना आसान है, लेकिन टिके रहना मुश्किल है. 

इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में केवल दो उद्योपति फायदा उठा रहे हैं. आपके डर और नफरत का फायदा इन्हीं के हाथों में जा रहा है. बीते 8 साल में किसी और को कोई फायदा नहीं हुआ. राहुल ने कहा कि तेल, एयरपोर्ट, मोबाइल का पूरा सेक्टर इन्हीं दोनों उद्योगपतियों को दिया जा रहा है.

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ रही है. नरेंद्र मोदी ने 2014 में चुनाव प्रचार करते थे काला धन लेकर आऊंगा, महंगाई खत्म करूंगा, 2 करोड़ रोजगार दूंगा, लेकिन अब क्या ही कहा जाए. इसके साथ ही गहलोत ने अन्ना हजारे और अरविंद केजरीवाल के आंदोलन को यूपीए सरकार के खिलाफ षड़यंत्र बताया. 

गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार अच्छा काम कर रही थी. हमने रोजगार के लिए कानून दिया था. खाद्य सुरक्षा अधिनियम का कानून और आरटीआई दिया. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश में आंकड़े रोके गए. NSSO ने आंकड़े निकालने का प्रयास किया तो केंद्र सरकार ने उसे रोक दिया. इसके बाद चेयरमैन को इस्तीफा देना पड़ा और सरकार आने के बाद आंकड़े जारी किए गए. ये फांसीवादी लोग हैं, धर्म के नाम पर राजनीति कर रहे हैं.

इससे पहले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लगातार किसानों, गरीबों और मजदूरों और गरीबों की बात करते हैं. सत्ता में बैठे हुए लोग महंगाई नहीं हटा रहे हैं. सत्ताधारी नेता राहुल गांधी को रोकने की लड़ाई लड़ते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि गरीबों को मुफ्त राशन अगर हम लोग देते हैं तो रेवड़ी होती है. ये सत्ता में बैठे हुए लोग इसे रेवड़ी कहते हैं. लेकिन बड़े-बड़े बिजनेसमैन का लोन माफ करते हैं, उसे रबड़ी देते हैं. हम लोग मेहनत का सम्मान करते हैं और ये लोग मेहनत का अपमान करते हैं. महंगाई बढ़ रही है और कांग्रेस उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें