scorecardresearch
 

24 की जंग के लिए BJP ने तय किए 'सेनापति', बंगाल, बिहार, MP समेत 15 राज्यों के प्रभारियों का ऐलान

2024 Lok Sabha Elections: 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. एक ओर जहां कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा कर रही है. वहीं क्षेत्रीय दल बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुट गए हैं. वहीं बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 15 राज्यों में अपने नए प्रभारियों और सह प्रभारियों को नियुक्त कर दिया है.

X
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नियुक्त किए प्रभारी (फाइल फोटो)
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नियुक्त किए प्रभारी (फाइल फोटो)

2024 Lok Sabha Elections: बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 15 राज्यों में अपने नए प्रभारियों और सह प्रभारियों को नियुक्त कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि जेपी नड्डा ने तय नामों की सूची पर मुहर लगाते हुए उसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है. 

जारी की गई सूची के मुताबिक विनोद तावड़े को बिहार, ओम माथुर को छत्तीसगढ़, बिप्लब कुमार देब को हरियाणा, लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड, प्रकाश जावडेकर को केरल, राधामोहन अग्रवाल को लक्षद्वीप, पी मुरलीधर राव को मध्य प्रदेश, विजय रूपाणी को पंजाब और चंडीगढ़, तरुण चुघ को तेलंगाना, अरुण सिंह को राजस्थान, महेश शर्मा को त्रिपुरा, मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल और संबित पात्रा को पूर्वोत्तर का प्रभारी बनाया गया.

बीजेपी ने जारी की प्रभारियों की लिस्ट

इन्हें बनाया गया है सह प्रभारी

सांसद हरीश द्विवेदी को बिहार, विधायक नितिन नबीन को छत्तीसगढ़, सांसद डॉ. राधामोहन अग्रवाल को केरल, पंकजा मुंडे और डॉ. रमाशंकर कठेरिया को मध्य प्रदेश, नरिंदर सिंह रैना को पंजाब, अरविंद मेनन को तेलंगाना, विजया राहटकर को राजस्थान, अमित मालवीय और आशा लकड़ा को पश्चिम बंगाल और रितुराज सिन्हा को नॉर्थ ईस्ट प्रदेश का सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.

बीजेपी ने जारी की सह प्रभारियों की सूची

144 सीटों पर जीत के लिए बीजेपी ने बनाई रणनीति

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष ने 6 सितंबर को 144 लोकसभा सीटों पर पार्टी को और मजबूत करने को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. इस दौरान इन सीटों को जीतने की रणनीति तैयार की गई. ये वे सीटें हैं जिनपर बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में दूसरे या तीसरे स्थान पर रह गई थी या जिन पर वह कभी जीत दर्ज नहीं कर सकी थी.

नीतीश दिल्ली में विपक्षी दलों के 10 नेताओं से मिले

NDA से नाता तोड़कर महागठबंधन में वापसी करने वाले नीतीश कुमार ने मिशन-2024 का बीड़ा उठा लिया है. बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी एकता की कोशिश में जुटे नीतीश कुमार पिछले दिनों दिल्ली प्रवास के दौरान 10 विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की थी. विपक्षी दलों ने नीतीश की कोशिशों का समर्थन किया और पूरा सहयोग का वादा भी किया है. नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात के बाद कहा था कि वह सभी को 2024 के चुनाव के लिए एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं.

नीतीश कुमार अपने दिल्ली प्रवास के पहले दिन सोमवार को सबसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी, फिर जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से मिले. दूसरे दिन मंगलवार को नीतीश ने सीपीएम महासचिव सीताराम यचुरी, सीपीआई के महासचिव डी राजा से मिले. इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और फिर इनेलो के ओम प्रकाश चौटाला से मिले. उसी दिन दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल और अपने पुराने मित्र शरद यादव से मिले. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें