scorecardresearch
 

'नीतीश कुमार ने हिम्मत तो दिखाई', BJP नेता उमा भारती ने क्यों की बिहार के CM की तारीफ

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लंबे समय से भाजपा शासित राज्यों में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग कर रही हैं. वे मध्य प्रदेश में भी शराब के ठेकों को लेकर सवाल कर चुकी हैं और भाजपा आलाकमान को चिट्ठी तक लिख चुकी हैं. उमा ने मध्य प्रदेश में शराब पर बैन लगाने के लिए सड़कों पर भी उतरने वाली हैं.

X
मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने नीतीश कुमार की तारीफ की.
मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने नीतीश कुमार की तारीफ की.

भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शराबबंदी के फैसले पर खुलकर तारीफ की. उमा ने बिहार में शराबबंदी लागू करने के फैसले को सही ठहराया और नीतीश को साहसी बताया. हालांकि, जब विपक्षी दल के चेहरे को लेकर सवाल किया गया तो उमा ने नीतीश को विकल्प नहीं माना. उमा का कहना था कि वह (नीतीश) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प नहीं हो सकते. मोदी 'ईश्वर की रचना' हैं.

बताते चलें कि मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लंबे समय से भाजपा शासित राज्यों में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग कर रही हैं. वे मध्य प्रदेश में भी शराब के ठेकों को लेकर सवाल कर चुकी हैं और भाजपा आलाकमान को चिट्ठी तक लिख चुकी हैं. उमा ने मध्य प्रदेश में शराब पर बैन लगाने के लिए सड़कों पर भी उतरने वाली हैं. इससे पहले उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी शराब पर बैन लगाने की मांग की थी.

'मोदीजी का विकल्प बनने का कोई सवाल ही नहीं'

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, शुक्रवार को उमा भारती ने भोपाल में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा- 'नीतीश कुमार ने कम से कम अपने राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने की हिम्मत तो दिखाई है.' उमा से जब पूछा गया कि नीतीश कुमार ने हाल ही में भाजपा से नाता तोड़ लिया है और विपक्षी दलों की एकता के लिए लामबंदी करने में जुटे हैं तो क्या मोदी के विकल्प के रूप में उभरेंगे. इस पर उन्होंने कहा- 'वह ऐसा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि ये सवाल ही नहीं उठता है. मोदी का विकल्प बनने का कोई सवाल ही नहीं है. मोदीजी एक अद्वितीय शख्सियत हैं और ऐसी शख्सियत शायद ही कभी दुनिया में आती है. उमा भारती ने आगे कहा- 'वह (मोदी) भगवान की रचना हैं और लोग उनके साथ हैं.'

'नीतीश की वजह से विपक्ष मजबूत तो होगा...'

हालांकि, उन्होंने नीतीश के अलग होने से विपक्ष को लाभ मिलने की बात खुकर स्वीकार की. उन्होंने कहा- 'नीतीश कुमार के प्रयासों से विपक्ष मजबूत होगा. मोदी ने खुद कहा है कि देश को मजबूत विपक्ष की जरूरत है, क्योंकि ये लोकतंत्र के लिए अच्छा है.'

2 अक्टूबर को शराब के खिलाफ जागरूकता अभियान

उमा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की राज्य में शराब की बिक्री को प्रतिबंधित करने की इच्छा का स्वागत किया और कहा कि वे 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) को राज्य सरकार के समन्वय में महिलाओं की भागीदारी के साथ शराब के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाएंगी. उन्होंने कहा कि भोपाल में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास बैठकर महिलाएं इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाएंगी. उमा भारती लंबे समय से नशे की वजह से महिलाओं के उत्पीड़न और शराबबंदी की मांग का हवाला देते हुए प्रदेश में शराब बिक्री का विरोध कर रही हैं.

ब्राह्मण समाज के खिलाफ टिप्पणी पर प्रीतम से नाराजगी

उमा भारती ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में प्रीतम सिंह लोधी की निंदा की. उमा ने कहा कि मैंने उन्हें डांटा और इस मुद्दे पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से माफी मांगने के लिए कहा था. हालांकि लोधी के माफी मांगने के बाद भी भाजपा ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया. बता दें कि प्रीतम को उमा का करीबी नेता माना जाता है.

भ्रष्टाचार के आरोप पर कहा- नो कमेंट

वहीं, मप्र सरकार की पोषण-आहार पोषण योजना में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के भ्रष्टाचार का आरोप लगाने पर भारती ने कहा कि सीएम चौहान पहले ही एक बयान दे चुके हैं और वह इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें