scorecardresearch
 

'बंगाल से 18 सांसद पर एक भी मंत्री नहीं', ममता कैबिनेट में मंत्री बनने के बाद बाबुल सुप्रियो का केंद्र पर निशाना

बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने आज बंगाल के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. इसके बाद उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया कि 8 साल में किसी बंगाली को फुलटाइम केंद्रीय मंत्री क्यों नहीं बनाया गया.

X
टीएमसी विधायक बाबुल सुप्रियो (फाइल फोटो)
28:45
टीएमसी विधायक बाबुल सुप्रियो (फाइल फोटो)

बंगाल की ममता सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद बाबुल सुप्रियो ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पिछले 8 सालों से किसी बंगाली को कैबिनेट मंत्री नहीं बनाया है. उन्होंने यह तक कह दिया कि बीजेपी ने बंगाल के लोगों के साथ 'विश्वासघात' किया है.

बता दें कि ममता बनर्जी ने आज बुधवार को अपनी कैबिनेट में विस्तार किया है. इसमें 9 विधायकों को मंत्री बनाया गया है. बाबुल सुप्रियो भी इसमें शामिल हैं.

बंगाल का मंत्री बनाए जाने पर विधायक बाबुल सुप्रियो ने कहा कि आज दीदी ने मुझे जिम्मेदारी दी है. मैंने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. राजनीति की मेरी दूसरी पारी, पहली पारी से ज्यादा रोशन होगी.

पिछले साल बीजेपी छोड़ने वाले बाबुल सुप्रियो ने कहा कि एक तीन अगस्त वह थी, जब मैंने राजनीति छोड़ने का फैसला लिया था. एक तीन अगस्त आज है, जब मैं ममता कैबिनेट में मंत्री बना हूं. वो एक दौर था, यह एक दौर है.

बंगाल के साथ विश्वासघात हुआ- बाबुल सुप्रियो

बाबुल सुप्रियो ने आगे केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, 'एक बंगाली केंद्र सरकार में मंत्री क्यों नहीं हो सकता? अहलूवालिया जी (एसएस अहलूवालिया) भी बंगाल से सांसद हैं. वह कैबिनेट मंत्री क्यों नहीं हो सकते? मैं आसनसोल से दो बार सांसद बना. यह बंगाल के साथ गलत है. यह बंगाल के लोगों के साथ विश्वासघात था.'

बाबुल सुप्रियो ने आगे कहा कि बंगाल से 18 सांसद चुनकर आए. क्या आपको (केंद्र) लगता है कि बंगाल के लोग इस काबिल नहीं हैं कि यहां से कोई फुल टाइम मंत्री बने?

Mamata Banerjee की कैबिनेट में किन लोगों को जगह

1. बाबुल सुप्रियो - आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स और पर्यटन विभाग
2. स्नेहाशीष चक्रवर्ती - परिवहन मंत्री
3. पार्थ भौमिक - सिंचाई और जलमार्ग।
4. उदयन गुहा - उत्तर बंगाल विकास विभाग
5. प्रदीब मजूमदार - पंचायत

स्वतंत्र प्रभार मंत्री (MoS)
1. बिप्लब रॉय चौधरी - मत्स्य पालन, स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री
2. बीरबाहा हसदा - स्व-सहायता समूह और स्वरोजगार और वन विभाग

राज्यमंत्री
1. ताजमुल हुसैन - सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम
2. सत्यजीत बर्मन - स्कूल शिक्षा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें