scorecardresearch
 

ओवैसी ने नीतीश को कहा 'सेक्युलर चाचा', गोधरा कांड के समय रेलमंत्री रहते हुए एक्शन न लेने पर घेरा

ऑल इंडिया इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी शनिवार को अगले साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने अहमदाबाद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार, भाजपा, नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी के खिलाफ विपक्षी नेताओं के एकजुट होने वाली रणनीति पर भी बयान दिया.

X
असदुद्दीन ओवैसी ने अहमदाबाद में बीजेपी और नीतीश कुमार पर बोला हमला
असदुद्दीन ओवैसी ने अहमदाबाद में बीजेपी और नीतीश कुमार पर बोला हमला

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी शनिवार को अहमदाबाद में बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर गंभीर आरोप लगाए. ओवैसी ने कहा क‍ि नीतीश कुमार गोधरा कांड के समय रेल मंत्री थे तब उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

उन्होंने कहा कि 2002 के दंगों के समय वे बीजेपी के साथ थे. इसके बाद नीतीश ने बीजेपी के साथ सरकार भी बनाई है. फिर उन्होंने 2015 में बीजेपी का साथ छोड़ दिया. 2017 में एक बार फिर मोदी के साथ चले गए. नरेंद्र मोदी को जीत दिलाने के लिए 2019 का चुनाव लड़ और फिर साथ छोड़ दिया.

नीतीश के राज में बच्चे भी महफूज नहीं

ओवैसी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नए नए 'सेक्युलर चाचा' नीतीश कुमार के राज में बच्चे भी महफूज नहीं, उन्हें कोर्ट में रस्सी से बांध कर पेश किया जाता है. दंगाइयों को पकड़ने के बजाय, पुलिस मुसलमान बच्चों को निशाना बना रही है. पुलिसकर्मियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए और बच्चे के घरवालों को मुआवजा मिलना चाहिए.

ओवैसी ने ट्वीट किया- जब हम अल्पसंख्यक समुदायों के विकास और उनके लिए न्याय की बात करते हैं, तो हमारे खिलाफ बकवास बातें की जाती हैं. यह एक तरह से पाखंड है कि आज जो लोग खुद को धर्मनिरपेक्षता का विशेषज्ञ मानते हैं, वे तय करेंगे कि कौन धर्मनिरपेक्ष है और कौन साम्प्रदायिक. देश उन्हें देख रहा है.

हर लोकसभा सीट पर BJP से लड़ने की जरूरत

एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ चेहरे लड़ेंगे तो मुश्किल होगी. बहुत से लोग कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगर आप चेहरों से पीएम मोदी का मुकाबला करेंगे तो बीजेपी को फायदा होगा. जो जहां है वहां उसको मुकाबला करने की जरूरत है. सभी लोकसभा सीट पर बीजेपी से मुकाबला करने की जरूरत है.

मैं चाहता हूं खिचड़ी सरकार बने: ओवैसी

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- मेरा मानना है कि देश को कमजोर प्रधानमंत्री की जरूरत है, ताकि वह कमजोरों की मदद कर सके. उन्होंने कहा कि ताकतवर तो देख लिया है. ताकतवर तो ताकतवर की मदद कर रहा है. वो कमजोर को तो देखना ही नहीं. मेरी ख्वाहिश है कि खिचड़ी सरकार बने, क्योंकि गुजरात, हैदराबाद और उत्तर प्रदेश की खिचड़ी मुख्तलिफ होती है.

चुनाव से पहले तय करेंगे उम्मीदवार

गुजरात में चुनाव AIMIM कितनी सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी, इसपर उन्होंने कहा कि यह फैसला चुनाव से पहले किया जाएगा. अभी इस बारे में ज्यादा नहीं कहेंगे.  औवेसी की पार्टी AIMIM ने गुजरात में अहमदाबाद की पांच सीटों गोमतीपुर, दरियापुर, जमालपुर, बापुनगर, दाणीलीमडा पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है.

औवेसी ने कहा कि गुजरात में महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, हेल्थ बड़ा मुद्दा हैं. अल्पसंख्यकों और दलितों को एक राजनीतिक लीडरशिप की जरूरत है. 

AAP और बीजेपी में कोई फर्क नहीं

ओवैसी ने अरविंद केजरीवाल के गुजरात में बहुत सारे वादे करने पर कहा कि चुनाव जब आता है तो पार्टियां बहुत वादा करती हैं और जब चुनाव हो जाता है तो वादे से उल्टा ही काम किया जाता है. पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 में कहा था कि दो करोड़ नौकरियां देंगे. अब जाकर कह दिया कि हर साल 10 लाख नौकरियां देंगे.

कांग्रेस को कई सारे लोग छोड़ कर जा रहे हैं. जहां तक आम आदमी पार्टी की बात है, उसके लिए कहूंगा कि उसमें और बीजेपी में कोई फर्क नहीं है. सब ऐसे वादे करते रहेंगे, लेकिन बिलकिस बानो जिसका लोगों ने रेप किया उनकी मां की और दूसरे लोगों की हत्या की तो आम आदमी पार्टी ने कुछ नहीं बोला.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें