scorecardresearch
 

अहमद पटेल का निधन, कपिल सिब्बल बोले- उनके बिना कांग्रेस पार्टी का क्या होगा

कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल के निधन पर देशभर के नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमद पटेल को तेज दिमाग वाला नेता बताते हुए कहा है कि कांग्रेस को मजबूत करने में उनकी भूमिका को हमेशा याद किया जाएगा.

कांग्रेस नेता अहमद पटेल (फाइल फोटो-PTI) कांग्रेस नेता अहमद पटेल (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन
  • एक महीने पहले हुए थे कोरोना संक्रमित

कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल के निधन पर देशभर के नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमद पटेल को तेज दिमाग वाला नेता बताते हुए कहा है कि कांग्रेस को मजबूत करने में उनकी भूमिका को हमेशा याद किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने अहमद पटेल के बेटे फैजल से बात की और सांत्वना दी.

अहमद पटेल के निधन पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और हमारे देश ने एक बहुत अच्छे नेता को खो दिया है, जो हमेशा समाज के गरीब और दलित लोगों की भलाई के लिए सोचते थे.

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल जी के निधन की सूचना अत्यंत दुःखद है. अहमद पटेल जी का कांग्रेस पार्टी और सार्वजनिक जीवन में बड़ा योगदान रहा. मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें नहीं पता था कि वो बहुत दूर चले जाएंगे. उनके बिना कांग्रेस पार्टी का क्या होगा. अहमद पटेल को याद करते हुए कपिल सिब्बल की आंखों से आंसू निकल आएं.

अहमद पटेल के गृह राज्य गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमदभाई पटेल के निधन से दुखी हूं. कांग्रेस पार्टी और उनके सामाजिक कार्यों को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करे.

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा, 'अहमद पटेल के आज सुबह निधन की खबर अति-दुःखद. उनके परिवार व मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. उनका व्यक्तित्व बहुत सादा व काफी मिलनसार था. भारतीय राजनीति में उनकी गहरी छाप को हमेशा अच्छी नजर से देखा व याद किया जाएगा.'

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया. वहीं, कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस और देश के प्रति अहमद पटेल की दृढ़ निष्ठा और योगदान हम सभी के लिए प्रेरणा थी. मेरी उनके परिवार के प्रति संवेदना है.

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के निधन से मैं स्तब्ध और दुखी हूं. यह हमारे राष्ट्र और कांग्रेस के लिए एक बड़ी क्षति है. उनकी आत्मा को शांति मिले. वहीं, राजस्थान के स्पीकर सीपी जोशी ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण मुश्किल घड़ी में अहमद पटेल का चले जाना एक अपूरणीय क्षति है.

देखें: आजतक LIVE TV 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अहमद पटेल के निधन पर शोक जताया है और श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्हें पार्टी का स्तंभ बताते हुए राहुल ने कहा है कि वो मुश्किल वक्त में भी कांग्रेस के साथ खड़े रहे. वो पार्टी की बेमिसाल धरोहर थे, वे हमें हमेशा याद आएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें