scorecardresearch
 

'ये नेता जनता का धन लूट रहे', बोलकर महिला ने 'कैश किंग' Partha Chatterjee पर फेंकी चप्पल

शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के खिलाफ अब जनता में भी गुस्सा देखने को मिल रहा है. मंगलवार को जब पार्थ को चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया तो इस दौरान ही एक महिला ने उनके ऊपर चप्पल फेंक दी. इस दौरान महिला ने कहा कि ये नेता जनता का धन लूट रहे हैं.

X
पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनके ऊपर चप्पल फेंकने वाली महिला.
पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनके ऊपर चप्पल फेंकने वाली महिला.

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी पर एक महिला के चप्पल फेंकने की घटना सामने आई है. मंगलवार को एक महिला ने 'कैश किंग' पार्थ चटर्जी के ऊपर चप्पल फेंक दी. इस दौरान उसने कहा कि ये नेता जनता का धन लूट रहे हैं. पार्थ को ईएसआई अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया था.

इससे पहले रविवार को पार्थ चटर्जी ने दावा किया था कि ईडी की छापेमारी के दौरान बरामद रुपये उनके नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि समय बताएगा कि कौन उनके खिलाफ साजिश कर रहा है. बता दें कि इससे पहले पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी ने कहा था कि कैश पार्थ चटर्जी का है. इन दोनों के इनकार के बाद अब केंद्रीय एजेंसी के सामने बड़ा सवाल यह है कि आखिर छापेमारी में मिली ये संपत्ति किसकी है.

CBI-ED कर रही है जांच

कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI), पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर ग्रुप-सी और डी कर्मचारियों के साथ-साथ सरकारी प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है. वहीं ईडी घोटाले में शामिल मनी ट्रेल की जांच कर रही है.

पार्थ के 17 ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा

केंद्रीय जांच एजेंसी पार्थ चटर्जी से जुड़े करीब 17 ठिकानों पर छापा मार चुकी है. एक दर्जन से ज्यादा नए ठिकानों पर छापेमारी की तैयारी है. डायमंड सिटी के फ्लैट पर 22 जुलाई को छापा पड़ा. बेलघोरिया के दो फ्लैट पर 27 जुलाई को छापा पड़ा, और चिनार पार्क का फ्लैट जहां 28 जुलाई को ईडी दबिश दी. अब तक अर्पिता के चार फ्लैट्स पर ED छापेमारी कर चुकी है. अर्पिता मुखर्जी के घर पहली छापमेारी में करीब 22 करोड़ रुपये और 70 लाख का सोना, जबकि दूसरी छापेमारी में करीब 28 करोड़ कैश और 4 करोड़ का सोना बरामद किया था.

अमेरिका

अर्पिता के घर से मिला था अकूत धन

अर्पिता मुखर्जी के घर से पहले ED ने नोटों का जखीरा बरामद किया. फिर जांच आगे बढ़ी तो एजेंसी को अर्पिता के चार फ्लैटों की जानकारी मिली, और फिर ईडी को अर्पिता की लग्जरी कारों का पता चला. ईडी ने 23 जुलाई को अर्पिता के फ्लैट पर पहली बार छापा मारा था. इस दौरान ईडी को करीब 21 करोड़ रुपये कैश मिला था. इतना ही नहीं ईडी ने अर्पिता के घर से 20 मोबाइल और 50 लाख रुपये की ज्वैलरी भी बरामद की थी. ईडी को अर्पिता के घर से करीब 60 लाख की विदेशी करेंसी भी मिली थी. इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया था.

(रिपोर्ट: ऋतिक मंडल)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें