scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल में जिहादियों से संबंध रखने वाले 2 संदिग्ध गिरफ्तार, मुंबई ATS ने की मदद

पश्चिम बंगाल में स्पेशल टास्क फोर्स ने जिहादी संगठनों से संबंध रखने के शक में 2 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों को डायमंड हार्बर जिले से गिरफ्तार किया गया है जिसमें महाराष्ट्र एटीएस ने भी मदद की है.

X
STF के हत्थे चढ़े दो संदिग्ध.
STF के हत्थे चढ़े दो संदिग्ध.

पश्चिम बंगाल में सुरक्षा एजेंसियों ने जिहादियों से लिंक रखने के आरोप में 2 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई स्पेशल टास्क फोर्स ने की है. दोनों संदिग्धों को डायमंड हार्बर से गिरफ्तार किया गया है जिसमें मुंबई की एटीएस टीम ने भी एसटीएफ की मदद की.

पश्चिम बंगाल के एसटीएफ अधिकारियों ने शनिवार सुबह डायमंड हार्बर थाना इलाके से समीर हुसैन शेख को गिरफ्तार किया है जिसकी उम्र 30 साल है. एसटीएफ के अधिकारियों ने डायमंड हार्बर के निर्मल नगर में रहने वाले सद्दाम हुसैन खान को भी गिरफ्तार किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी प्रतिबंधित जेहादी आतंकवादी संगठनों और कट्टरपंथी गतिविधियों में शामिल लोगों के साथ नियमित संपर्क में थे. इनमें से एक आरोपी को मुंबई एटीएस की मदद से पकड़ा गया है. दोनों को आगे की जांच के लिए अदालत में पेश किया जाएगा.

बता दें कि इससे हफ्ते भर पहले बंगाल से सटे असम में पुलिस ने अलकायदा से जुड़े 34 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था. इतना ही नहीं, पुलिस ने कहा था कि असम में बांग्लादेश से पूरी साजिश रची जा रही है. राज्य के युवाओं को कट्टरता फैलाने के लिए उकसाया जा रहा है.  हालांकि, इसे सफल नहीं होने दिया जाएगा. 
 
असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंता (Bhaskar Jyoti Mahanta) ने कहा था कि असम पुलिस ने अब तक अलकायदा से जुड़े 34 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि असम पुलिस कट्टरता विरोधी उपायों को लागू कर रही है. राज्य में आतंकवादी समूहों के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें