scorecardresearch
 

IMD Rainfall Alert: दिल्ली समेत इन राज्यों में आज भी होगी बारिश, जानिए अपने शहर का मौसम

Weather Update: मॉनसून सीजन खत्म होने से पहले देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही बारिश से हाहाकार मचा है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. बारिश पर जानिए मौसम विभाग का अपडेट.

X
Weather Update Today (Representational Image)
Weather Update Today (Representational Image)

Weather Update: मॉनसून का सीजन का जल्द बीतने वाला है. मॉनसून की विदाई से पहले दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी में तो भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां भी बुधवार से बारिश देखने को मिल रही है. दिल्ली में मौसम के इस बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज, 17 सितंबर को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 17 से 22 सितंबर तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं, तापमान में कमी दर्ज की जा सकती है. 

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हो रही लगातार बारिश से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार को शहरवासियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर 17 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, गाजियाबाद में भी आज बारिश हो सकती है. यहां न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रह सकता है. 

जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

शहर न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
दिल्ली 24.0 32.0
श्रीनगर 15.0 29.0
अहमदाबाद 24.0 33.0
भोपाल 24.0 28.0
चंडीगढ़ 26.0 35.0
देहरादून 21.0 30.0
जयपुर 25.0 34.0
शिमला 18.0 24.0
मुंबई 25.0 29.0
लखनऊ 25.0 29.0
गाजियाबाद 24.0 34.0
जम्मू 20.0 33.0
लेह 7.0 23.0
पटना 26.0 31.0

बता दें, यूपी में अगले दो दिन तक बारिश के साथ आंधी तूफान की भी संभावना है. विभाग के अनुसार 35 जिलों में बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर हैं.

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

Delhi Weather
Delhi Weather Update

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, दक्षिण गुजरात, विदर्भ के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. साथ ही, बिहार के शेष हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें