scorecardresearch
 

Weather Update: बाढ़ की चपेट में UP के 18 जिले, इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, जानें मौसम का पूरा हाल

aajtak.in | नई दिल्ली | 15 अक्टूबर 2022, 3:08 PM IST

Weather Forecast Today: अक्टूबर आधा बीत गया है लेकिन आसमान से गिरती आफत थमने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर प्रदेश बेमौसम बारिश की मार से बेहाल है, इसके अलावा, दक्षिणी राज्यों में भी कई दिनों से बारिश जारी है. दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में मौसम शुष्क है लेकिन प्रदूषण से जंग शुरू हो गई है. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर जारी है. आइये जानते हैं, देशभर में कैसा है मौसम का हाल.

Weather Update: यूपी के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति (फाइल फोटो) Weather Update: यूपी के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश बेमौसम बारिश की मार से बेहाल है, लोगों के लिए मौसमी आफत मुसीबत बनी हुई. यहां के 18 जिले बाढ़ की चपेट में हैं, सड़कों पर सैलाब बह रहा है, घरों में पानी घुसा हुआ है. गांव तालाब में तब्दील हो गए हैं. आधा अक्टूबर बीत गया है लेकिन आसमान से गिरती आफत थमने का नाम नहीं ले रही है. इसके अलावा, दक्षिणी राज्यों के कई इलाकें में भी कई दिनों से बारिश जारी है, यहां के की इलाकों में आज भी भारी बारिश के आसार हैं. दिल्ली और इसके आसपास प्रदूषण का कहर शुरू हो गया है. आइये जानते हैं, देशभर के मौसम का हाल.

3:08 PM (3 महीने पहले)

इन राज्यों में शुष्क बना रहेगा मौसम

Posted by :- Humra Asad

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

2:34 PM (3 महीने पहले)

दिल्ली में अगले हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

Posted by :- Humra Asad

दिल्ली में बारिश के बाद मौसम शुष्क बना हुआ है. तापमान की बात करें तो आज (शनिवार) को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस है. अगले पूरे हफ्ते भी ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली का आसमान लगभग साफ रहेगा. 

Delhi weather update
12:43 PM (3 महीने पहले)

Weather Update: इन इलाकों में कल बारिश के आसार

Posted by :- Humra Asad

मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक, रायलसीमा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. वहीं, तटीय ओडिशा और दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा आंतरिक ओडिशा, विदर्भ के हिस्से, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, लक्षद्वीप, असम के हिस्से, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. उत्तरी छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल और झारखंड में एक या दो स्थानों पर भी हल्की बारिश संभव है.

10:52 AM (3 महीने पहले)

आंध्र प्रेदश: कृष्णा नदी का जलस्तर बढ़ने पर विजयवाड़ा में बाढ़ की चेतावनी

Posted by :- Humra Asad
10:09 AM (3 महीने पहले)

यूपी में अब बारिश से मिलेगी निजात

Posted by :- Humra Asad

उत्तर प्रदेश में मॉनसून की अब पूरी तरह विदाई हो गई है. पिछले दिनों राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश देखी गई. मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में मॉनसून की विदाई 30 सितंबर को होनी थी पर 14 अक्टूबर तक ये बना रहा. जिसकी वजह से कई इलाकों में बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बन गई.

UP monsoon update
9:05 AM (3 महीने पहले)

दिवाली से पहले 'खराब' हो रही दिल्ली की हवा

Posted by :- Humra Asad

Delhi Pollution: बारिश से साफ हुई दिल्ली की हवा एक बार फिर बिगड़ने लगी है. तापमान में गिरावट के साथ ही बढ़ते प्रदूषण का संकट एक बार फिर मंडराने लगा है. मौसम विज्ञान संस्थान ने भी वायु गुणवत्ता के संबंध में अलर्ट जारी किया है. जानकारी के मुताबिक, दिवाली से पहले ही दिल्ली की हवा मध्यम से खराब श्रेणी में पहुंचने वाली है.

यहां पढ़ें पूरी खबर: Delhi Pollution: दिल्लीवाले सावधान! दिवाली से पहले ही हवा 'खराब', राजधानी में प्रदूषण बढ़ने का अलर्ट

8:19 AM (3 महीने पहले)

UP: मथुरा में भारी बारिश से फसलें बर्बाद

Posted by :- Humra Asad
8:16 AM (3 महीने पहले)

तमिलनाडु के मदुरै में भारी बारिश

Posted by :- Humra Asad