scorecardresearch
 

Weather Forecast: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका, दिल्‍ली में छाए रहेंगे बादल

Rain in UP: मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटों के दौरान जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, पहासू, देबाई, नरौरा, अतरौली, खैर, अलीगढ़, राया, मथुरा, टूंडला, आगरा (यूपी) और उसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है.

UP Weather Forecast UP Weather Forecast
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UP के कई हिस्सों में अगले 2 घंटे में भारी बारिश का अनुमान
  • कई जिलों में बाढ़ से पहले ही मचा हुआ है हाहाकार

Weather Forecast Today: उत्तर मध्य प्रदेश पर बना कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, जिससे वातावरण में नमी आ रही है, जिसकी वजह से पश्चिम यूपी और दिल्ली एनसीआर में अगले 7 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. 

अगले दो घंटे भारी बारिश का अनुमान

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ से पहले ही हाहाकार मचा हुआ है. अब मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 घंटों के दौरान जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, पहासू, देबाई, नरौरा, अतरौली, खैर, अलीगढ़, राया, मथुरा, टूंडला, आगरा (यूपी) और उसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है.

वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान देश के कई स्थानों में लगातार बारिश देखने को मिली है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और केरल और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भागों में भारी बारिश हुई. इसकी वजह कई राज्यों किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचने की भी अंदेशा जताया जा रहा है.

दिल्ली में मौसम का हाल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में आज भी बादल छाए रहेंगे. इस दौरान दिन में कभी भी हल्की मध्यम बारिश हो सकती है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. वहीं, न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल

स्काईमेट एजेंसी के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा हिमाचल, झारखंड समेत दक्षिण भारत के भी कुछ राज्यों में बारिश के आसार हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें