scorecardresearch
 

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी, दिल्ली की हवा 'खराब', इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली | 27 नवंबर 2020, 2:39 PM IST

देश के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी (Snowfall) जारी है तो वहीं मैदानी इलाकों में शीत लहर (Cold wave) का असर दिखाई दे रहा है. उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में ठंड बढ़ गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत आस-पास के राज्यों के तापमान (Temperature) में गिरावट आ रही है. वहीं, दिल्ली की हवा में प्रदूषण (Air Pollution) का स्तर बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है. मौसम विभाग (IMD) ने तमिननाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम से जुड़े अपडेट्स के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहें.

Weather Forecast Today Updates 27 November 2020: मौसम का हाल Weather Forecast Today Updates 27 November 2020: मौसम का हाल

हाइलाइट्स

  • पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानों पर बढ़ी ठंड
  • उत्तर भारत के तापमान में आ रही गिरावट
  • पंजाब-हरियाणा और राजस्थान में शीत लहर
  • तमिलनाडु में निवार चक्रवात के बाद यलो अलर्ट
10:50 AM (एक महीने पहले)

Delhi Weather Forecast: दिल्ली के मौसम का हाल

Posted by :- Sana Zaidi
Delhi Weather Forecast Update
9:40 AM (एक महीने पहले)

Posted by :- Sana Zaidi
9:35 AM (एक महीने पहले)

तमिलनाडु-पुडुचेरी में बारिश का अलर्ट

Posted by :- Sana Zaidi

तमिलनाडु और पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान निवार (Cyclone Nivar) के बाद अब भी भारी बारिश का अलर्ट है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 29 नवंबर से बंगाल की खाड़ी में एक नया, कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका है. आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि 29 नवंबर से बन रहे कम दबाव के क्षेत्र से तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है.  

9:28 AM (एक महीने पहले)

Posted by :- Sana Zaidi
9:28 AM (एक महीने पहले)

जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी, तापमान में गिरावट

Posted by :- Sana Zaidi

जम्मू-कश्मीर में फिर बर्फबारी जारी है. तापमान में गिरावट रिकॉर्ड होने के साथ शीतलहरी के हालात बने हुए हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में सड़क से बर्फ हटाने का काम जारी है. बर्फबारी की वजह से यातायात ठप हुआ है.

9:25 AM (एक महीने पहले)

राजधानी की हवा आज भी 'बहुत खराब' श्रेणी में

Posted by :- Sana Zaidi

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर आज भी 'बहुत खराब' श्रेणी में है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार ITO में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 186 (मध्यम) श्रेणी में है.

9:24 AM (एक महीने पहले)

दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी की संभावना

Posted by :- Sana Zaidi

मौसम विभाग के अनुसार बादलों के बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. ऐसे में तापमान (Temperature) में अधिक गिरावट आने की वजह से सर्दी और बढ़ने की उम्मीद है.