scorecardresearch
 

Weather Updates: यूपी-राजस्थान समेत कई राज्यों में मॉनसून की बारिश, जानें दिल्ली का मौसम

नई दिल्ली | 20 जून 2021, 2:34 PM IST

Today Weather Forecast Updates: मॉनसून गुजरात, दक्षिणपूर्व राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ा है. राजस्थान, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में मॉनसून की बारिश हो रही है. भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में भी मौसम (Weather) का मिजाज बदल रहा है.

Weather Forecast Today 20 june 2021: मौसम की जानकारी Weather Forecast Today 20 june 2021: मौसम की जानकारी
2:34 PM (एक महीने पहले)

अगले 24 घंटे में इन राज्यों में बारिश की संभावना

Posted by :- Sana Zaidi

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तर प्रदेश और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत, गुजरात के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

1:31 PM (एक महीने पहले)

झारखंड मौसम: इन इलाकों में बारिश की संभावना

Posted by :- Sana Zaidi

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 20 जून को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का असर कम हो रहा है. जिससे ज्यादातर हिस्सों में बारिश से राहत की उम्मीद है. हालांकि, कुछ इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. मौसम विभाग केंद्र के अनुसार रांची, धनबाद, दुमका, गोड्डा, गुमला, गिरिडीह, पाकुड़, जामताड़ा, कोडरमा, लोहरदगा, पलामू में बारिश हो सकती है.

(रांची से सत्यजीत का इनपुट)

12:53 PM (एक महीने पहले)

Jharkhand Weather: झारखंड में हल्की बारिश

Posted by :- Sana Zaidi

झारखंड में मॉनसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले कुछ दिनों तक रोज हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं. राजधानी रांची में आज (20 जून) बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा कई जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मोसम विभाग ने कहा कि अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

(रांची से सत्यजीत कुमार का इनपुट)

12:51 PM (एक महीने पहले)

Posted by :- Sana Zaidi

दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश और आस-पास के इलाकों में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है. जिसके कारण अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. हालांकि, इसके बाद बारिश की गतिविधियों में कमी होने की उम्मीद है.


(कुमार कुणाल का इनपुट)

12:48 PM (एक महीने पहले)

Western Disturbance: पश्चिम विक्षोभ के कारण बदला दिल्ली का मौसम

Posted by :- Sana Zaidi

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अभी मॉनसून (Monsoon) एक्टिव नहीं हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आज यानी रविवार को दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण हल्की बारिश हुई है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

(कुमार कुणाल का इनपुट)

12:07 PM (एक महीने पहले)

Flood 2021: गंगा का जलस्तर बढ़ा, बाढ़ का अलर्ट

Posted by :- Sana Zaidi

नेपाल में भी इन दिनों भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से भारत आने वाली नदियां पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में मुसीबत खड़ी कर रही हैं. इन यूपी-बिहार दोनों राज्यों में लगातार बारिश से हालात और भी ज्यादा खराब हो रहे हैं. बिहार के छपरा, गोपालगंज जैसे शहरों में तो स्थिति ऐसी हो गई है कि पानी से घिरे लोग अपने घरों को छोड़कर जाने को मजबूर हैं. 

12:04 PM (एक महीने पहले)

उत्तराखंड: भारी बारिश से बढ़ा नदियों जलस्तर

Posted by :- Sana Zaidi

उत्तराखंड में तीन दिनों से हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) ने टेंशन बढ़ा दी है. पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली जिले में हालात अभी से खराब होने लगे हैं. बारिश के चलते रुद्रप्रयाग में अलकनंदा और मंदाकिनी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया. प्रशासन ने नदी किनारे रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए अलर्ट किया है. यहां पढ़ें पूरी खबर..
 

11:26 AM (एक महीने पहले)

Monsoon 2021: गुजरात में एक्टिव मॉनसून

Posted by :- Sana Zaidi

 गुजरात में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की मजबूत होती स्थिति के साथ ही शनिवार को लगातार दूसरे दिन राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक अगले दो दिनों के दौरान गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र-कच्छ, दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. जबकि उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है.

11:13 AM (एक महीने पहले)

Rain in Moradabad: मुरादाबाद में बारिश

Posted by :- Sana Zaidi

मुरादाबाद में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव है.

11:02 AM (एक महीने पहले)

Bihar Flood Alert: बिहार में बाढ़ का खतरा

Posted by :- Sana Zaidi

बिहार में मॉनसून की दस्तक के बाद से ही लगातार बारिश हो रही है. पटना में हो रही बारिश के बाद गंगा नदी का जलस्तर (Bihar Rivers Near Danger Mark) बढ़ गया है. 

10:56 AM (एक महीने पहले)

उत्तराखंड में आफत की बारिश, बाढ़ की आशंका

Posted by :- Sana Zaidi
10:54 AM (एक महीने पहले)

Delhi Weather: दिल्ली के मौसम का हाल

Posted by :- Sana Zaidi

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज (रविवार) न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दिल्ली के आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बारिश हो सकती है.

Delhi Weather Forecast Today 20 June 2021, IMD Updates
10:42 AM (एक महीने पहले)

Delhi Monsoon: मॉनसून के लिए दिल्ली में अभी इंतजार

Posted by :- Sana Zaidi

देश के कई हिस्सों में मॉनसून पहुंच चुका है लेकिन दिल्लीवालों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. दिल्ली में आमतौर पर मॉनसून 27 जून के आस- पास दस्तक देता है, लेकिन इस बार मौसम विभाग की ओर से दिल्ली में मॉनसून 15 जून तक पहले पहुंचने का अनुमान लगाया गया था. हालांकि, ताजा जानकारी के अनुसार मौसम विभाग की ओर से जो अब अनुमान लगाया गया है उस हिसाब से दिल्ली के लोगों को कम से कम एक हफ्ते का और इंतजार करना पड़ेगा.

10:18 AM (एक महीने पहले)

उत्तराखंड: भारी बारिश से बढ़ा शारदा बैराज का जलस्तर

Posted by :- Sana Zaidi

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश से शारदा बैराज का जलस्तर बढ़ गया है. शारदा बैराज (Sharda Barrage) का जलस्तर बढ़ने से उत्तराखंड के दो जिले और यूपी के 10 जिले प्रभावित हो सकते हैं. जिसे देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

10:09 AM (एक महीने पहले)

Posted by :- Sana Zaidi

 

10:01 AM (एक महीने पहले)

UP weather: यूपी के कई शहरों में बारिश

Posted by :- Sana Zaidi

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मॉनसून की बारिश हो रही है. राजधानी लखनऊ से लेकर मुरादाबाद तक में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अलीगढञ, कासगंजस नजीबाबाद, नरौरा, कासगंज और आस-पास के इालकों में आज (रविवार) भी बारिश होने की संभावना है.

9:09 AM (एक महीने पहले)

Rishikesh-Gangotri हाईवे बंद

Posted by :- Sana Zaidi
9:05 AM (एक महीने पहले)

राजस्थान में और आगे बढ़ा मॉनसून, कई जगह बारिश

Posted by :- Sana Zaidi

दक्षिण पश्चिमी मॉनसून राजस्थान में और आगे बढ़ गया है. राज्य के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम केंद्र के अनुसार दक्षिण पश्चिमी मॉनसून की उत्तरी सीमा शनिवार को राजस्थान के बाड़मेर, भीलवाड़ा व धौलपुर से गुजरी है. भीलवाड़ा, राजसमंद, सिरोही, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ व बाड़मेर जिले में कई जगह हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई.

9:03 AM (एक महीने पहले)

Gurugram Weather: गुरुग्राम में बारिश की संभावना

Posted by :- Sana Zaidi

मौसम विभाग का पूर्वानुमान के मुताबिक आज यानी रविवार को गुरुग्राम का मौसम बदल सकता है. गुरुग्राम में बारिश होने की संभावना है. 

8:53 AM (एक महीने पहले)

Uttarakhand:गंगा का जलस्तर बढ़ा

Posted by :- Sana Zaidi

उत्तराखंड में गंगा विकराल रूप ले रही है. ऋषिकेश में गंगा नदी खतरे के निशान पर बह रही है. परमार्थ आश्रम में शिव मूर्ति के करीब पानी पहुंच गया है. गंगा के जलस्तर में एक सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ोतरी हो रही है.