scorecardresearch
 

Weather Updates: मुंबई-यूपी समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, दिल्ली में भी बदला मौसम

नई दिल्ली | 16 जून 2021, 4:11 PM IST

Today Weather Forecast Updates: महाराष्ट्र और बिहार के कई जिलों में मॉनसून (Monsoon) की बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुंबई में भारी बारिश (Heavy Rain) से सड़कों पर पानी भरने से ट्रैफिक की रफ्तार सुस्त हुई है. मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में भी हल्की बारिश (Rain) की संभावना है.

Weather Forecast Today 16 june 2021, IMD Latest Updates Weather Forecast Today 16 june 2021, IMD Latest Updates
4:10 PM (एक महीने पहले)

UP Weather: यूपी के इन इलाकों में बारिश की उम्मीद

Posted by :- Sana Zaidi

उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, शामली और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कुछ जगहों पर गरज के साथ बिजली भी चमक सकती है.

3:45 PM (एक महीने पहले)

Pubjab Weather: पंजाब में मॉनसून एक्टिव!

Posted by :- Sana Zaidi

पंजाब में मॉनसून एक्टिव है. मौसम विभाग ने पंजाब के कई शहरों में 16-17 जून को आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है. इस बार मॉनसून में सामान्‍य से अधिक बरसात होने की संभावना है.

2:51 PM (एक महीने पहले)

Delhi Rain: दिल्ली के कई इलाकों में बारिश

Posted by :- Sana Zaidi

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने करवट ली है. राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट आई है. जिसके बाद दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी से मामूली राहत मिली है.

2:07 PM (एक महीने पहले)

Delhi Temperature: दिल्ली के मौसम का हाल

Posted by :- Sana Zaidi

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

Delhi Weather Forecast Today 16 June 2021, IMD Updates
1:36 PM (एक महीने पहले)
1:33 PM (एक महीने पहले)

Mumbai Rain: मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट

Posted by :- Sana Zaidi

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में दोपहर के बाद 04 बजकर 13 मिनट पर हाई टाइड आ सकता है. इस दौरान समुंद्र में लहरों की ऊंचाई 4 मीटर तक जा सकती है. इसके अलावा आज (बुधवार) दूसरी हाई टाइड की भी संभावना है, विभाग के मुताबिक मुंबई में दूसरी हाई टाइड बुधवार की रात 10 बजकर 23 मिनट पर आ सकती है. हालांकि, इसका प्रभाव दिन के मुकाबले कम रहेगा और लहरें 2 मीटर तक उठ सकती हैं.

1:16 PM (एक महीने पहले)

Haryana Weather: हरियाणा के कई इलाकों में बारिश

Posted by :- Sana Zaidi

मौसम विभाग (IMD) ने हरियाणा के कई इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना जताई है. रेवाड़ी, फर्रुखनगर, सोनीपत में बारिश होने हो सकती है.

1:03 PM (एक महीने पहले)

Delhi Weather: दिल्ली में बारिश की संभावना

Posted by :- Sana Zaidi

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. दिल्ली में आज यानी बुधवार को हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. इस दौरान गरज के साथ 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

16/06/2021: 12:35 IST; Thunderstorm with light to moderate intensity rain and winds with speed of 20-40 Km/h would occur over and adjoining areas of entire Delhi isolated places of North Delhi, North West Delhi ( Bawana, Kanjhawala, Jafarpur, Nazafgarh, Pantnagar) & — India Meteorological Department (@Indiametdept) June 16, 2021

12:49 PM (एक महीने पहले)

Maharashtra Rain: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट

Posted by :- Sana Zaidi

मुंबई में जारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने आज (बुधवार) के लिए भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक मुंबई समेत राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि बुधवार के बाद महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश की रफ्तार और तेज होगी. 17 और 18 जून को कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की पूरी संभावना है.

11:58 AM (एक महीने पहले)

बिहार के मौसम का हाल

Posted by :- Sana Zaidi

बिहार में पिछले तीन दिनों का औसत अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमशः 30.7 एवं 24.4 डिग्री सेल्सियस रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 20 जून 2021 तक राज्य में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 90 से 95 प्रतिशत तथा दोपहर में 80 से 85 प्रतिशत रहने की संभावना है. पूर्वानुमानित अवधि में मुख्यतः पुरवा हवा औसतन 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है.

(समस्तीपुर से जहांगीर आलम का इनपुट)

11:40 AM (एक महीने पहले)

Bihar Weather: बिहार से कई जिलों में 20 जून तक बारिश का अलर्ट

Posted by :- Sana Zaidi

बिहार के समस्तीपुर में स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार 16 जून से उत्तर बिहार के कई जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है. हालांकि, 16 जून से 20 जून तक मॉनसून के सक्रिय रहेगा. इस वजह से अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पूर्वानुमान के मुताबिक कुल 60 से 90 मिली मीटर वर्षा होने का अनुमान है. इस अवधि में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है.

 

(समस्तीपुर से जहांगीर आलम का इनपुट)

11:06 AM (एक महीने पहले)

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Posted by :- Sana Zaidi

उत्तराखंड के कुमायूं क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने इस क्षेत्र में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड के पिथौरागढ़, बागेश्वर, और चंपावत जिलों में तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत में भारी बारिश की आशंका जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

11:03 AM (एक महीने पहले)

Mumbai Rain: बारिश के बीच सड़कों पर लंबा जाम

Posted by :- Sana Zaidi

महाराष्ट्र में बारिश की वजह से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है. जिससे ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ी और सड़कों पर लंबा जाम लगा है.

10:58 AM (एक महीने पहले)

राजस्थान-यूपी समेत इन राज्यों पर ट्रफ रेखा

Posted by :- Sana Zaidi

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार एक निम्न-स्तरीय ट्रफ रेखा पश्चिमी राजस्थान से लेकर पूर्वी राजस्थान, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण उत्तर प्रदेश, निम्न दबाव वाले क्षेत्र और गंगीय पश्चिम बंगाल से होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्व तक फैली हुई है. जबकि असम और आस-पास के हिस्सों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है.

10:57 AM (एक महीने पहले)

इन इलाकों में बना कम दबाव का क्षेत्र

Posted by :- Sana Zaidi

उत्तर पश्चिमी झारखंड और उसके आस-पास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं, इससे जुड़ा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम की ओर झुकते हुए मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है.