scorecardresearch
 

Weather Update Today: दिल्ली में गर्मी से राहत, यूपी-हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अनुमान, जानें मौसम

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. वहीं, दिल्ली में बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बूंबाबांदी हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी में 12, 13 और 14 मई को गरज के साथ बारिश (Thunderstorm with Rain) का पूर्वानुमान है.

Delhi Weather Forecast Updates (फाइल फोटो-PTI) Delhi Weather Forecast Updates (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम हुआ सुहावना
  • कई राज्यों में गरज के साथ बूंदाबांदी का अनुमान

Delhi NCR Weather Forecast Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे राज्य उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा के शहरों में आज (सोमवार) मौसम खुशनुमा है. आसमान में बादलों के पहरे के साथ ठंडी हवाएं चल रही हैं. दरअसल, रविवार देर शाम उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में आंधी-बारिश से मौसम (Mausam) का मिजाज बदला और गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. वहीं, दिल्ली में बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बूंबाबांदी हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी में 12, 13 और 14 मई को गरज के साथ बारिश (Thunderstorm with Rain) का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार  आज रेवाड़ी, बावल, पलवल, औरंगाबाद, सिवानी, महेंद्रगढ़, गोहाना, सोनीपत, खरखौदा, महम, रोहतक, नूंह, कोसली (हरियाणा), बड़ौत, समेत कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश (Rain) होने का अनुमान है.

जबकि उत्तर प्रदेश के हापुड़, पिलखुआ, गाजियाबाद, नोएडा, सियाना, सहसवान, कैथौर, गढ़मुक्तेश्वर, बागपत, मोदीनगर, गलौठी, अमरोहा, बिलारी, जहांगीराबाद, चंदौसी में अगले कुछ घंटों में बारिश (Rain Alert) होने का पूर्वानुमान है. 

Delhi Weather: दिल्ली में बादलों के पहरे बीच बूंदाबांदी की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के आसमना में आज और कल हल्के बादल छाए रहेंगे. साथ ही कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. दिल्ली का अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 40 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

Today Delhi Weather Forecast, IMD Updates 10 May 2021

Uttarakhand Weather Updates: उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट
उत्तराखंड में मौसम सुहावना बना हुआ है. बारिश के साथ हल्की बर्फबारी का सिलसिला जारी है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में अभी अगले चार दिन मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है. बता दें कि बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब और ऊंची चोटियों पर रविवार को रुक-रुककर बर्फबारी का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिन उत्तराखंड में बारिश-ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया है.

Himachal Pradesh Weather: हिमाचल में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव
हिमाचल प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों पर पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) बना हुआ है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे बिहार में निचले स्तर पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान तटीय कर्नाटक, केरल, विदर्भ के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है.

Rain Alert: इन राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों में कर्नाटक के तटीय इलाकों, केरल, सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है. जबकि असम, मेघालय, त्रिपुरा के कुछ हिस्सों, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

वहीं, पूर्वोत्तर भारत, तेलंगाना, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. जबकि पंजाब, उत्तरी हरियाणा, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तर पश्चिम और दक्षिण पूर्व राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें