scorecardresearch
 

IMD Rainfall Alert: MP-गुजरात समेत इन राज्यों में पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, UP के लिए आया ये अपडेट

Weather Update: महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, यूपी समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. IMD के अनुसार, मराठवाड़ा क्षेत्र में 12 सितंबर को, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में 12 और 13 को, बिहार में 13 और 14 को, झारखंड, सौराष्ट्र, कच्छ, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 12 से 14 सितंबर को गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है.

X
Weather Update
Weather Update

Weather Update Today, 12 September 2022: देशभर में पिछले कई महीने से मॉनसून सीजन के चलते बारिश का दौर जारी है. इस महीने भी सामान्य या फिर सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है. इस समय मॉनसून ट्रफ दक्षिण की ओर है और अगले दो से तीन दिनों तक इसी दिशा में रहने की संभावनाएं हैं. 

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, यूपी समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. IMD के अनुसार, मराठवाड़ा क्षेत्र में 12 सितंबर को, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में 12 और 13 को, बिहार में 13 और 14 को, झारखंड, सौराष्ट्र, कच्छ, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 12 से 14 सितंबर को गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है. 

अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अलर्ट है. गंगीय पश्चिम बंगाल और विदर्भ में 12, पूर्वी मध्य प्रदेश और गुजरात में 12 और 13 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश होगी. पश्चिमी मध्य प्रदेश में 13 से 15 सितंबर को बारिश होगी.

वहीं, पूर्वी राजस्थान में 12 से 15 सितंबर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश राज्यों में अगले पांच दिनों तक हल्की बारिश की संभावना है. पूर्वी राजस्थान में 14 सितंबर, उत्तराखंड में 14 से 16 सितंबर और उत्तर प्रदेश में 15 से 16 सितंबर को हल्की बारिश होगी. वहीं, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना में 12 सितंबर को, तमिलनाडु में 12 और 13 और तटीय कर्नाटक में 12 से 14 सितंबर के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने नॉर्थवेस्ट इलाके में और बंगाल की खाड़ी में मछुआरों को 12 सितंबर को नहीं जाने की सलाह दी है. आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर जाने के लिए मना किया गया है. इसके अलावा उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर 13 सितंबर को भी नहीं जाने दिए जाने की सलाह दी गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें