scorecardresearch
 

गोवा: केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की हालत में सुधार, स्वस्थ होने में लगेंगे कुछ महीने

GMCH अस्पताल के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि श्रीपद नाइक का शरीर इलाज के लिए सही तरह से रेस्पोंड करने लगा है. उनकी हालत में भी सुधार आया है. हालांकि उन्हें अभी भी सांस की नली के माध्यम से ऑक्सीजन दी जा रही है.

केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे (फाइल फोटो) केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एम्स की एक टीम भी मंत्री के इलाज के किए गोवा पहुंच चुकी है
  • होश आने के साथ-साथ, इलाज के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहा है शरीर

केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक की हालत में सुधार आ रहा है. अस्पताल के एक सीनियर अधिकारी ने जानकारी दी है कि श्रीपद नाइक का शरीर इलाज के लिए सही तरह से रेस्पोंड करने लगा है. उनकी हालत में भी सुधार आया है. हालांकि उन्हें अभी भी सांस की नली (high flow nasal cannula) के माध्यम से ऑक्सीजन दी जा रही है.

अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि एम्स दिल्ली और GMCH (गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल) की एक संयुक्त टीम उनकी देखभाल कर रही है. मंगलवार के दिन एम्स की एक टीम गोवा GMCH अस्पताल पहुंच चुकी है, जहां एम्स की टीम ने केंद्रीय आयुष और रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक के स्वास्थ्य का निरीक्षण किया और केन्द्रीय मंत्री के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए है.

देखें: आजतक LIVE TV

बुधवार के दिन एम्स की टीम ने नाइक के मुंह पर लगी सांस की नली को हटाकर देखा, उनका शरीर सकारात्मक रूप से रिएक्ट कर रहा है. नाइक फिलहाल सचेतावस्था में हैं और धीरे-धीरे रिकवर कर रहे हैं.

आपको बता दें कि सोमवार के दिन केंद्रीय आयुष और रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद नाइक अपनी पत्नी के साथ कर्नाटक के धर्मस्थल से अपने गृह राज्य गोवा लौट रहे थे, तभी रास्ते में ही उनकी कार एक सड़क हादसे का शिकार हो गई, जिसमें उनकी पत्नी समेत एक कार्यकर्ता की मौत हो गई. इसी हादसे में श्रीपद नाइक भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उन्हें गोवा के GMCH में भर्ती कराया गया है.

मंगलवार के दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी GMCH पहुंचे, वहां उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो आगे के इलाज के लिए नाइक को दिल्ली के एम्स अस्पताल में शिफ्ट करा दिया जाएगा.

जीएमसीएच अस्पताल के डीन डॉ. शिवानंद बांदेकर ने मंगलवार के दिन कहा कि जब श्रीपद नाइक को अस्पताल लाया गया था तब वे काफी क्रिटिकल स्थिति में थे, उन्हें चार गंभीर चोटें लगी हुईं थीं. शिवानंद बांदेकर ने आगे कहा, ''अगले 10 से 15 दिन तक नाइक अस्पताल में ही रहेंगे, इन चोटों से पूरी तरह से उबरने में उन्हें 3 से 4 महीने का वक्त लगेगा.'' आपको बता दें कि नाइक उत्तरी गोवा संसदीय सीट से बीजेपी का प्रतिनिधित्व करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें