scorecardresearch
 

शेफ विकास खन्ना को मिलेगा एशिया गेम चेंजर अवॉर्ड, लॉकडाउन में लाखों को खिलाया था खाना

सेलेब्रिटी शेफ विकाश खन्ना को इस बार एशिया गेम चेंजर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. कोरोना संकट काल में विकास की तरफ से लाखों लोगों की मदद की गई थी.

शेफ विकास खन्ना शेफ विकास खन्ना
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सेलेब्रिटी शेफ विकास खन्ना का होगा सम्मान
  • एशिया गेम चेंजर अवॉर्ड से होंगे सम्मानित

कोरोना संकट काल में लाखों लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करने वाले सेलेब्रिटी शेफ विकास खन्ना को सम्मानित किया जाएगा. साल 2020 के लिए उन्हें एशिया गेम चेंजर अवॉर्ड दिया जाएगा. लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच अमेरिका में रहते हुए भी विकास खन्ना ने गरीबों और जरूरतमंदों में खाना पहुंचाने का काम किया था. 

एशिया गेम चेंजर अवॉर्ड, अमेरिका की ही एशिया सोसाइटी द्वारा दिया जाता है. जो लोग अमेरिका में रहते हुए एशिया के लिए काम करते हैं, ये उन्हें दिया जाता है. 

विकास खन्ना से पहले ये अवॉर्ड 6 अन्य भारतीयों को दिया जा चुका है. विकास खन्ना ने अप्रैल महीने में अमेरिका में रहते हुए #FeedIndia कैंपेन की शुरुआत की थी. अबतक उनकी ओर से 35 मिलियन मील दिए जा चुके हैं, जिनमें पके हुए खाने से लेकर सूखा राशन किट भी शामिल हैं. 


आपको बता दें कि विकास खन्ना ने लोगों तक पहुंचाने के लिए NDRF की मदद ली थी. जिसके बाद उन्हें कई संगठनों ने समर्थन किया और मुंबई में एक बड़े किचन के जरिए लोगों को खाना पहुंचाने का काम शुरू हुआ.

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए विकास खन्ना ने अवॉर्ड को स्वीकार किया और सभी का शुक्रिया अदा किया. विकास खन्ना ने कहा कि ये उनकी जिंदगी का शानदार पल है कि उन्हें काफी लोगों की मदद करने का मौका मिला. 

अक्टूबर में एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान विकास खन्ना को सम्मानित किया जाएगा. जिसमें न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो भी शामिल होंगे. ब्रिटेन की महारानी से लेकर बराक ओबामा तक के लिए खाना तैयार करने वाले विकास खन्ना को दुनिया के टॉप दस शेफ की लिस्ट में शामिल किया जा चुका है. भारत में भी वो घर-घर तक फेमस हैं.  

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें