scorecardresearch
 

SpiceJet की फ्लाइट के ऑटो पायलट सिस्टम में बीच हवा में आई खराबी, लौटानी पड़ी दिल्ली

दिल्ली में गुरुवार को बड़ा हादसा टल गया. यहां SpiceJet (स्पाइस जेट) की एक फ्लाइट को बीच हवा में ऑटो पायलट सिस्टम में खराबी के चलते दिल्ली लौटनी पड़ी. फ्लाइट ने दिल्ली से नाशिक के लिए उड़ान भरी थी.

X
फाइल फोटो
फाइल फोटो

दिल्ली में गुरुवार को बड़ा हादसा टल गया. यहां SpiceJet (स्पाइस जेट) की एक फ्लाइट को बीच हवा में ऑटो पायलट सिस्टम में खराबी के चलते दिल्ली लौटनी पड़ी. फ्लाइट ने दिल्ली से नाशिक के लिए उड़ान भरी थी. 

स्पाइस जेट  B737 फ्लाइट SG 8363 ने दिल्ली से नाशिक के लिए आज सुबह 6:54 बजे उड़ान भरी थी. लेकिन बीच हवा में ऑटो पायलट सिस्टम में खराबी के चलते फ्लाइट को दिल्ली लौटना पड़ा. 

 


स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने बताया कि 1 सितंबर 2022 को स्पाइस जेट के बोइंग 737 एयरक्रॉफ्ट की दिल्ली से नाशिक फ्लाइट को दिल्ली लौटना पड़ा. दरअसल, क्रू मेंबर्स को ऑटोपायलट सिस्टम में खराबी का पता चलने के बाद ये कदम उठाना पड़ा. हालांकि, दिल्ली में फ्लाइट की नॉर्मल लैंडिंग कराई गई. इसके बाद सभी यात्री सुरक्षित तरीके से फ्लाइट से उतर गए. 

बार बार तकनीकी खराबी की घटनाएं आ रहीं

स्पाइसजेट को विमानों में बार-बार तकनीकी खराबी की घटनाएं सामने आ रही हैं. DGCA ने एयरलाइंस कंपनी को 6 जुलाई को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग के समय स्पाइसजेट बोइंग 737-800 के विमान का टायर फट गया था. इसके बाद दिल्ली से आ रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. वहीं, इससे पहले 12 जुलाई को दुबई से मुदुरै जाने वाली उड़ान के अगले पहिए में खराबी आ गई थी. इसके बाद फ्लाइट में देरी हो गई थी. 

 वहीं, 2 जुलाई को जबलपुर जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट के क्रू मेंबर्स के केबिन में धुंआ देखा गया था. तब फ्लाइट करीब 5,000 फीट की ऊंचाई पर थी. किसी अनहोनी की आशंका के चलते फ्लाइट वापस दिल्ली लौट आई थी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें