scorecardresearch
 

'मेरी मां की हत्या की CBI जांच कराई जाए' सोनाली फोगाट की बेटी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की बेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने पीएम मोदी से अपनी मां सोनाली फोगाट की हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. सोनाली फोगाट का पिछले महीने गोवा में निधन हो गया था.

X
सोनाली फोगाट और उनकी बेटी यशोधरा फोगाट (फाइल फोटो- इंस्टाग्राम से)
सोनाली फोगाट और उनकी बेटी यशोधरा फोगाट (फाइल फोटो- इंस्टाग्राम से)

बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की बेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने पीएम मोदी से अपनी मां सोनाली फोगाट की हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग की है. सोनाली फोगाट का पिछले महीने गोवा में निधन हो गया था. अभी गोवा पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. 

यशोधरा फोगाट ने अपने पत्र में मां सोनाली फोगाट के लिए न्याय की मांग की है. उन्होंने लिखा, मैं सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा फोगाट सरकार से अपील करती हूं कि इस मामले की जांच गोवा पुलिस से लेकर सीबीआई को ट्रांसफर कर दी जाए. 

परिवार लगातार उठा रहा जांच पर सवाल

सोनाली फोगाट की मौत मामले में परिवार लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा है. परिवार का आरोप है कि गोवा पुलिस इस मामले में उचित जांच नहीं कर रही है. सोनाली फोगाट के भतीजे विकास सिंघमार ने हाल ही में आरोप लगाया था कि गोवा पुलिस पर राजनीतिक प्रभाव है. इसलिए हम मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हैं. 

क्या है मामला? क्यों सवालों के घेरे में गोवा पुलिस

गोवा के कर्लीज रेस्तरां में सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को मौत हो गई थी. गोवा के अंजुना थाने की पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. पहले पुलिस ने सामान्य मौत बताया था. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने  और परिवार के दबाव के बाद हत्या का मामला दर्ज किया था. पुलिस ने इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. सोनाली फोगाट के पीए सुधीर और सुखविंदर मुख्य आरोपी हैं. इन पर हत्या का मामला, वहीं रूम बॉय दत्ता प्रसाद गाओंकर, कर्लीज क्लब का मालिक एडविन और रमा मांड्रेकर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. 

सोनाली फोगाट की मौत को परिजन लगातार साजिश बता रहे हैं. इतना ही नहीं परिजन गोवा पुलिस की जांच से भी खुश नहीं हैं. सोनाली फोगाट के परिजन इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. 

सीजेआई से भी की गई मांग

सोनाली फोगाट के परिवार की तरफ से अधिवक्ता विनीत जिंदल ने CJI को एक पत्र लिखा है. वकील ने कहा कि सोनाली फोगट की 23 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में गोवा में मौत हो गई थी. इस घटना में सोनाली के निजी सहायक समेत दो लोगों को गोवा पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. हम इस पत्र याचिका के जरिए कोर्ट से प्रार्थना करते हैं कि वह गोवा सरकार को पुलिस से मामले की जांच सीबीआई को ट्रांसफर करने का निर्देश दे, ताकि ये पता लगाया जा सके कि सोनाली फोगाट की हत्या के पीछे कोई बड़ी साजिश है या नहीं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें